घर की शान होता हैं बेटियां : कमलानंद गिरि

श्री कल्याण कमल आश्रम हरिद्वार के अनंत श्री विभूषित 100 स्वामी कमलानंद ने कहा कि बेटियां घर की शान होती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:26 PM (IST)
घर की शान होता हैं बेटियां : कमलानंद गिरि
घर की शान होता हैं बेटियां : कमलानंद गिरि

संवाद सहयोगी, फरीदकोट,

श्री कल्याण कमल आश्रम हरिद्वार के अनंत श्री वभूषित 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कमलानंद गिरि ने कहा कि बेटियां घर की शान होती हैं। बेटियों की विदाई के समय माहौल ही ऐसा हो ाता है कि आंखों से आंसू रोके नहीं रुकते। बेटी परमात्मा के प्रसाद वरुप मां-बाप को मिलती है। भगवान बेटी भी उसी घर में देते हैं, जिस घर में पालने का जज्बा होता है।

मां पार्वती जी की विदाई के समय पार्वती जी की माता मैना ने भगवान शंकर से हाथ जोड़कर बड़े नाज और प्यार से रखने की प्रार्थना की। बेटी की विदाई के समय पार्वती जी की माता भावुक हो उठीं।

स्वामी कमलानंद गिरि ने ये विचार रोज एनक्लेव स्थित श्री महामृत्युंजय महादेव मंदिर में श्री कल्याण कमल सत्संग समिति की ओर से आयोजित पार्वती मंगल कथा के पांचवें दिन रविवार को प्रवचनों की अमृतवर्षा करते हुए व्यक्त किए। समापन समारोह में महामंडलेश्वर स्वामी कमलानंद गिरि जी से पार्वती विदाई की कारुणिक कथा सुनकर पंडाल में बैठे सभी श्रद्धालु भावुक हो उठे।

पार्वत मंगल कथा का जहां विश्राम हो गया है वहीं 16 दिसंबर से श्री राम चरित्र मानस के उत्तरकांड की पंद्रह दिवसीय कथा का शुभारंभ होगा। ये कथा रोजाना शाम तीन से पांच बजे तक हुआ करेगी। श्रद्धालुओं से बढ़-चढ़कर इस कथा में पहुंचकर जीवन धन्य बनाने की अपील की गई है।

chat bot
आपका साथी