मिनी सचिवालय में कोचिंग क्लास लगाकर शिक्षा प्रोवाइडरों ने किया प्रदर्शन

शिक्षा प्रोवाइडर एसोसिएशन की तरफ से बुधवार को प्रदर्शन कर सरकार से कोचिंग सेंटर खोलने देने की मांग की।?

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:05 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 06:05 PM (IST)
मिनी सचिवालय में कोचिंग क्लास लगाकर शिक्षा 
प्रोवाइडरों ने किया प्रदर्शन
मिनी सचिवालय में कोचिंग क्लास लगाकर शिक्षा प्रोवाइडरों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

शिक्षा प्रोवाइडर एसोसिएशन की तरफ से बुधवार को प्रदर्शन कर सरकार से कोचिग सेंटर खोलने की मांग की। शहर में रोष मार्च कर मिनी सचिवालय में कोचिग क्लास लगाई गई और तर्क दिया कि सरकार अगर बसों में पूरी सवारियां बैठने की इ•ातत दे सकती है तो हम 15, 20 बच्चो का ग्रुप बना कर क्यों नहीं पढ़ा सकते।

एसोसिएशन के पंजाब प्रधान बलजीत सिंह खीवा ने कहा के देश भर में कोरोना महामारी के चलते लगाए लॉकडाऊन कफ्यू के बाद केंद्र और सूबा सरकार की तरफ से ज्यादातर व्यापारिक अदारों, दुकानों, होटल, रेस्टोरेंटो, दफ्तरों और दूसरे वर्गों को काम करने की छूट दी गई है। बसों में 100 फीसद सवारियों बैठने की इजाजत दे दी गई है। मैरिज पैलेसों और रेस्टोरेंटों में 50 व्यक्तियों के इकठ्ठ की मंजूरी दी गई है, परन्तु छोटे शैक्षिक अदारों को कोई भी छूट नहीं दी गई। पिछले 3 महीनों से शैक्षिक अदारें बंद है। अगर हालात ऐसे रहे तो हमें भी एक दिन अपने अदारे बंद कर रिक्शा चलाने पर मजबूर होना पड़ेगा।

प्रेस सचिव गगनदीप जिन्दल और जनरल सचिव ओम प्रकाश गोयल ने कहा कि सरकारों की गलत नीतियों से बच्चों को रोजगार के साधन मुहैया करवाने वाले शैक्षिक अदारे ही अब बेरोजगार होते नजर आ रहे हैं। वरिष्ठ उप प्रधान अरशदीप सिंह बराड़, सचिव जतिन्दर चावला और उप प्रधान डेविड अरोड़ा ने कहा कि ज्यादातर बंद पड़े शैक्षिक अदारे किरायो की बिल्डिगों में होने के कारण भारी किराये भरने से असमर्थ हो चुके हैं। अपने सेंटर बंद करने की कगार पर हैं।

इस मौके पर राजन, चंडीगढ़ से बिकरमजीत सिंह, बाघापुराना से कुलदीप सिंह, मलेरकोटला से अचनीत गोयल, बरनाला से भगवंत राव फरीदकोट से गुरजीत सिंह ढिल्लों, टोनी वधवा, निखिल कपूर, नवप्रीत सिंह, रशपाल सिंह, सुखजिन्दर सिंह, सुनील शर्मा, संचालक और उनके स्टाफ मैंबर उपस्थित थे। इनसेट

सरकार के निर्देश के अनुसार हो रहा काम : डीसी

डिप्टी कमिश्नर विमल सेतिया ने कहा के सरकार की तरफ से शारीरिक दूरी बनाने के लिए हिदायतें दी गई है ताकि कोरोना माहमारी से बचा जा सके। इसके चलते शैंक्षिक अदारे बंद रखने का फैसला किया गया है। इनके पास रास्ता है के ये ऑनलाइन क्लास लगा सकते हैं जिससे नियमों की भी पालन हो सकेगा। बाकी जो निर्देश केंद्र सरकार या स्टेट सरकार देगी वो हम लागू कर देंगे।

chat bot
आपका साथी