मारपीट करने के आरोपित प्रिंसिपल की मुश्किलें बढ़ी

गांव मचाकी कलां के शहीद सिपाही कुलविदर सिंह सरकारी सीनियर स्कूल का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:42 PM (IST)
मारपीट करने के आरोपित प्रिंसिपल की मुश्किलें बढ़ी
मारपीट करने के आरोपित प्रिंसिपल की मुश्किलें बढ़ी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

गांव मचाकी कलां के शहीद सिपाही कुलविदर सिंह सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 28 अप्रैल को हिदी अध्यापक जगप्रीत सिंह के साथ मारपीट व गाली गलौच कर पगड़ी उतारने का के मामले के घिरे स्कूल प्रिंसिपल दर्शन सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

पीड़ित अध्यापक की शिकायत के बाद पुलिस ने प्रिसिपल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था, जिसमें उनकी अग्रिम जमानत याचिका को जिला अदालत ने रद कर दिया है। इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव ने आदेश जारी करते हुए प्रिसिपल का प्रबंधकीय आधार पर जिला तरनतारन के नौशहरा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ट्रांसफर कर दिया है।

इस मामले में पुलिस को दिए बयान में स्कूल के हिदी अध्यापक जगप्रीत सिंह ने बताया था कि बीती 15 अप्रैल को उसकी बदली शेर सिंह वाला के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल से सम्बंधित सरकारी मिडल स्कूल मेहमुआना में हो गई थी। जब जगप्रीत सिंह ने प्रिंसिपल से रिलीव करने संबंधी कहा तो उसने 10 हजार की मांग की थी, जिसपर अध्यापक ने मजबूरीवश 51 सौ रुपये का चेक दे दिया और पांच हजार बाद में देने का भरोसा देने पर उसे रिलीव कर दिया। घटना वाले दिन वह चार्ज देने मचाकी कलां स्कूल में पहुंचा तो प्रिंसिपल ने उसके साथ गाली गलौच करते हुए उसे थप्पड़ मारे और उसकी पगड़ी उतारने का आरो लगाया तथा मोबाइल फोन छीनने की बात कही। इस शिकायत पर थाना सदर पुलिस ने प्रिसिपल दर्शन सिंह के खिलाफ केस कर लिया था और केस में गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी प्रिसिपल ने जिला अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी जिसपर अतिरिक्त जिला व सेशन जज हरबंस सिंह लेखी की अदालत ने सुनवाई के बाद रद कर दिया।

chat bot
आपका साथी