सादिक के पावर हाऊस में आई खराबी से लाखों की क्षति

बीते कुछ दिनों से 220 केवी सब स्टेशन सादिक से लगते कई इलाकों मे सप्लाई बाधित।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:13 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:13 PM (IST)
सादिक के पावर हाऊस में आई खराबी से लाखों की क्षति
सादिक के पावर हाऊस में आई खराबी से लाखों की क्षति

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : बीते कुछ दिनों से 220 केवी सब स्टेशन सादिक से गोलेवाला, झोंक टहल सिंह वाला, दीप सिंह वाला, सुक्खणवाला आदि बिजली घरों को दी जाती सप्लाई अलावा सब डिवीजन सादिक के चालीस के लगभग गांवों को और किसानों के ट्यूबवेलों को दी जाने वाली सप्लाई प्रभावित हो रही है। जिस खेती के लिए किसानों को दी जा रही बिजली सप्लाई प्रभावित है। सेक्टर को दी जाती आठ घंटे सप्लाई को घटाकर चार घंटे कर दिया गया है। किसान धान लगा रहे हैं और ऐसे में पावर हाऊस में खराबी आने से किसानों व लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। किसानों को बिजली सप्लाई न मिलने के कारण वह धान की फसल बचाने के लिए 90 रुपये प्रति लीटर डीजल खरीद कर फसल की सिचाई कर रहे हैं। ऐसे में अगले कुछ दिनों तक बिजली की सप्लाई सामान्य नहीं हुई तो मुश्किल और बढ़ेगी।

पावर हाऊस में आई खराबी दूर करने के लिए एक्सईएन मनदीप सिंह संधू, एसडीओ बलविंदर सिंह की देख-रेख में इंजीनियरों की टीम काम कर रही है, आशा है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा।

गौर हो कि इस समय किसानों का धान लगाने का समय चल रहा है, ऐसे में यदि सप्लाई नहीं मिल पाई तो उनका काम प्रभावित होगा तथा महंगा डीजल खरीदकर धान की रोपाई करनी पड़ेगी। इसलिए किसानों ने कहा कि पावरकाम जल्द से जल्द उनकी समस्या का समाधान करें, जिससे उनका खर्च बचाया जा सके तथा धान की रोपाई आसानी से कर सकें। यदि सप्लाई ठीक नहीं की गई तो वे संघर्ष करेंगे।

chat bot
आपका साथी