DC Office के बाहर धरने पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने जबरन उठाया, HOD पर लगाया था दुर्वव्यवहार का आरोप

फरीदकोट डीसी आफिस गेट पर धरने पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जबरन हिरासत में ले लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:08 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 08:49 AM (IST)
DC Office के बाहर धरने पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने जबरन उठाया, HOD पर लगाया था दुर्वव्यवहार का आरोप
DC Office के बाहर धरने पर बैठी महिला डॉक्टर को पुलिस ने जबरन उठाया, HOD पर लगाया था दुर्वव्यवहार का आरोप

फरीदकोट [प्रदीप कुमार सिंह]। फरीदकोट डीसी आफिस गेट पर शुक्रवार सुबह सवा दस बजे धरने पर बैठने वाली महिला डॉक्टर को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जबरन हिरासत में ले लिया। महिला डॉक्टर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की शिकायत पर जिला प्रशासन द्वारा एडीसी के नेतृत्व में गठित की गई जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग कर रही थी।

महिला डॉक्टर बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस (Baba Farid University of Health Science) फरीदकोट के अंतर्गत संचालित गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कालेज में डाक्टर है। पीड़िता का आरोप है कि उसके ही विभाग के एचओडी द्वारा उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया, जब उसने इसकी शिकायत यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को की तो यूनिवर्सिटी प्रशासन उसे ही आरोपों के कठघरे में खड़ा करने लगा। मजबूरन उसे न्याय के लिए फरीदकोट के पुलिस-प्रशासन की दर पर आना पड़ा।

महिला डॉक्टर की शिकायत पर डिप्टी कमिश्नर कुमार सौरभ राज द्वारा एडीसी परमजीत कौर के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया था। जांच कमेटी द्वारा अपनी जांच रिपोर्ट 2 दिसंबर को दी जानी थी, परंतु अब तक रिपोर्ट जिला प्रशासन द्वारा सार्वजनिक नहीं की जा रही है। इसी जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किए जाने की मांग को लेकर पीड़िता एक्शन कमेटी की पांच अन्य महिला साथियों के साथ शुक्रवार की सुबह डीसी आफिस के गेट पर धरने पर बैठ गई और यूनिवर्सिटी व जिला प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।

घटना की सूचना पर डीएसपी गुरप्रीत सिंह, एसडीएम परमजीत सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और पीड़िता को धरने से उठने के लिए कहा, जिस पर एक्शन कमेटी के सदस्य व पीड़िता तैयार नहीं हुए। इसके बाद धरनेे पर बैठे लोगों को पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई। डीएसपी गुरप्रीत सिंह ने कहा कि यहां पर धरना देने पर पाबंदी है। ऐसे में किसी को भी यहां धरना नहीं देने दिया जाएगा।

उक्त महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने और आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर गठित जबर विरोधी एक्शन कमेटी द्वारा मिनी सचिवालय फरीदकोट के निकट रेलवे रोड पर पिछले 21 दिनों से अनिश्चितकालीन धरना दिया जा रहा है। धरने में रोजाना महिला डॉक्टर भी बैठती थी, परंतु शुक्रवार की सुबह वह धरने में न आकर सीधे अपनी पांच अन्य महिला साथियों के साथ डीसी ऑफिस के गेट पर ही धरने पर बैठ गई।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

chat bot
आपका साथी