लोगों ने बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों चलनवाने मांग की

शहर के अलग-अलग चौकों में सुरक्षा पक्ष से लगे हुए सीसीटीवी कैमरे पिछले कुछ समय से बंद हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 04:13 PM (IST)
लोगों ने बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों चलनवाने मांग की
लोगों ने बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों चलनवाने मांग की

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

शहर के अलग-अलग चौकों में सुरक्षा पक्ष से लगे हुए सीसीटीवी कैमरे पिछले कुछ समय से बंद हैं। उल्लेखनीय है कि जिला फरीदकोट के रह चुके जिला पुलिस प्रमुख डा. नानक सिंह की तरफ से स्थानीय शहर की समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग के साथ साल 2017 में भाई घनैया जी चौंक, सादिक चौंक, नेता जी सुभाष चंद्र बोस चौंक, कोटकपूरा रोड पर बाबा फरीद चौंक में तकरीबन 17 उच्च गुण के सीसीटीवी लगवाए गए थे, और उस समय जहां शहर निवासियों की तरफ से जिला पुलिस प्रमुख डा. नानक सिंह के इस प्रयास की प्रशंसा की गई थी, वहां शहर की समाज सेवीं संस्थाओं आदि की तरफ से डाले गए योगदान के लिए भी उन का धन्यवाद किया गया था। जानकारी अनुसार 2017 में स्थानीय शहर के उपरोक्त अहम चौकों में लाखों रुपये की लागत के साथ लगाए गए। सीसीटीवी कैमरे इस समय बंद होने के कारण शहर में कोई भी घटना आदि घटने पर पुलिस के लिए मुसीबत का कारण बनने से इन्कार नहीं किया जा सकता।

इस सम्बन्ध में जब स्थानीय कंट्रोल रूम पर बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों संबन्धित पुलिस के एक अधिकारी के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि स्थानीय शहर के चौंक में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे पिछले तकरीबन एक महीने से बंद पड़े हैं। और बंद पड़े कैमरों सम्बन्धित उन की तरफ से टेक्निकल सेल को रिपोर्ट भेजी जाती है। इस संबंध में जब कैमरे लगाने वाले स्थानीय शहर की एक निजी कंपनी के मालिक के साथ बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि उन की तरफ से 2017 में 17 उच्च गुण के कैमरे स्थानीय शहर के अलग-अलग चौंक में लगाए गए थे, और इन कैमरों की संभाल के लिए उन के साथ दो साल का समझौता किया गया था, जो कि 2019 में पूरा हो गया था।

शहर के लोगों ने फरीदकोट हलके विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों, जिला प्रशासन व पुलिस के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि सुरक्षा को मुख्य रखते अलग-अलग चौंक में बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे जल्दी चालू करवाने के लिए योग्य कार्यवाही की जाए। इसके इलावा शहर के लोगों ने स्थानीय कंमेआना गेट, चहल रोड, तलवंडी रोड आदि सहर से बाहर जाने वाले अहम रास्तों पर भी उच्च गुण के सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए मांग की है।

chat bot
आपका साथी