बच्चों के पालन पौषण पर ध्यान दें अभिभावक

जागरण संवाददाता,फरीदकोट : स्थानीय माउंट लिट्रा जी स्कूल जहां बच्चों को उच्चस्तरीय शिक्षा प्रदान कर उनके सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है वहीं स्कूल की ओर से बच्चों के अभिभावकों के उन्मुखीकरण के लिए समय-समय पर सेमिनार का आयोजन भी किया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 11:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 11:55 PM (IST)
बच्चों के पालन पौषण पर ध्यान दें अभिभावक
बच्चों के पालन पौषण पर ध्यान दें अभिभावक

जागरण संवाददाता,फरीदकोट : स्थानीय माउंट लिट्रा जी स्कूल जहां बच्चों को उच्चस्तरीय शिक्षा प्रदान कर उनके सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है वहीं स्कूल की ओर से बच्चों के अभिभावकों के उन्मुखीकरण के लिए समय-समय पर सेमिनार का आयोजन भी किया जाता है। इसी उद्देश्य के लिए स्कूल में दो दिवसीय एंटी चाइल्ड एब्यूज विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया जिसका उद्देश्य अभिभावकों को बच्चों के विकास के साथ-साथ उनके व्यवहार में आने वाले बदलावों तथा उनके सही पालन पोषण के प्रति अभिभावकों को जागरूक करना था।

इस सेमिनार को जी स्कूल के नार्थ जोन के रीजनल स्कूल्स डायरेक्टर जस¨वदर कौर सेठी तथा श्री अजय रोहिल्ला ने संबोधित किया। कक्षा नर्सरी से दूसरी कक्षा तक के अभिभावकों ने इस सेमीनार में भाग लिया। सेमिनार का शुभारम्भ नन्हें बच्चों ने शब्द गायन करके किया। तत्पश्चात नन्हे मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया जिसमें देशभक्ति के गीत, नाच तथा कविता गायन कर बच्चों ने सभी का दिल जीत लिया। जी टीम की और से बच्चों के अभिभावकों को जागरूक किया गया। अभिभावकों ने भी सेमिनार में बढ़ चढ़ कर भाग लिया। उन्होने अपनी अपनी समस्याओं की जानकारी देकर उनका समाधान समझा। टीम द्वारा अभिभावकों की

समस्याओं का समाधान भी किया गया। अभिभावकों के लिए स्कूल की और से रिफ्रेशमेंट का भी प्रबंध किया गया। अंत में स्कूल चेयरमैन इंजीनियर चमन लाल गुलाटी तथा स्कूल प्रधानाचार्या पूनम विलम्बे द्वारा सभी अभिभावकों का हार्दिक धन्यवाद किया गया और उनसे ऐसे ही सहयोग की कामना की गई। उन्होंने जस¨वदर कौर तथा अजय रोहिल्ला का भी धन्यवाद कर उन्हें सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी