अनाज मंडी में धान की आवक शुरू

फरीदकोट अनाज मंडी में धान की आवक तेज हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 03:33 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 03:33 PM (IST)
अनाज मंडी में धान की आवक शुरू
अनाज मंडी में धान की आवक शुरू

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

फरीदकोट अनाज मंडी में धान की आवक तेज हो गई है। मंडी में धान 1800 से 1900 रूपये प्रति क्विटल के भाव में बिक रही है। शुक्रवार को मंडी के आढ़तियों व मजदूरों के कृषि विधेयक आंदोलन में भाग लेने के कारण मंडी में धान की खरीद नहीं हो सकी।

मार्केट कमेटी के पूर्व चेयरमैन कुलभूषण राय बांसल, वरिष्ठ पदाधिकारी गिरीश छावड़ा व खजांची महेन्द्र पाल बांसल ने बताया कि मंडी में धान की आवक तेज होने लगी है। हालांकि मंडी में अभी जो धान आ रहा है वह पूरी तरह से सूखा नहीं है, जिन किसानों की फसल सूखी नहीं है, उन किसानों से समूह आढ़तियों की ओर से वह लोग अपील करते हैं किसान मंडी में अपनी फसल पूरी तरह से सुखाकर लाए ताकि किसानों को मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए परेशानी न हो।

अब तक मंडी में साढ़े आठ सौ क्विटल धान की आवक होने की बात की जा रही है। आशा है कि अगले कुछ दिनों में मंडी धान से पूरी तरह से भर जाएगी। कृषि विधेयक को लेकर किसानों में केन्द्र सरकार के प्रति भारी आक्रोश है, ऐसे में किसानों को संदेह है कि कहीं उनकी फसल अच्छे भाव में बिके ही नहीं, जबकि धान की सरकारी खरीद प्रक्रिया सामान्य रूप से होने की बात अधिकारियों की ओर से की जा रही है। जिला खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा धान की खरीद हेतु सभी मंडियों में तैयारियों का काम अंतिम चरण में चलने की बात की जा रही है।

chat bot
आपका साथी