किसी भी केस में डेंगू नहीं था मौत का कारण: कमलदीप कौर

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : जिला स्तरीय डेंगू डेथ रिव्यू कमेटी की बैठक सिविल सर्जन डॉ. र¨जदर कुमार की प्रधानगी में स्थानीय सिविल अस्पताल में आयोजित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 03:18 PM (IST)
किसी भी केस में डेंगू नहीं था मौत का कारण: कमलदीप कौर
किसी भी केस में डेंगू नहीं था मौत का कारण: कमलदीप कौर

जागरण संवाददाता, फरीदकोट : जिला स्तरीय डेंगू डेथ रिव्यू कमेटी की बैठक सिविल सर्जन डॉ. र¨जदर कुमार की प्रधानगी में स्थानीय सिविल अस्पताल में आयोजित की गई। बैठक में डेंगू डेथ रिव्यू कमेटी द्वारा बीते दिनों के दौरान डेंगू के कारण हुई संदिग्ध मौतों के पूरे रिकॉर्ड संबंधी जांच-पड़ताल की गई और मौतों के सही कारणों का पता लगाया गया। जिला एलीडीमालोजिस्ट डॉ. कमलदीप कौर ने बताया कि कमेटी की ओर से जांच पड़ताल के बाद किसी भी व्यक्ति की मौत का कारण डेंगू नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि कमेटी की जांच-पड़ताल के मुताबिक मौतों का कारण मरीजों में पहले से ही चलती आ रही बीमारियां थी और इनमें से ज्यादातर मरीजों का डेंगू का कन्फर्मेशन टेस्ट भी नहीं हुआ था। बैठक के दौरान सिविल सर्जन डॉ. र¨जदर कुमार ने आम जनता को अपील की कि डेंगू से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि जरूरत है कि सही समय पर डॉक्टर की सलाह ली जाए और सही इलाज करवाया जाए। उन्होंने बताया कि डेंगू के मरीजों का इलाज सरकारी अस्पतालों में मुफ्त किया जाता है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में समय समय पर चे¨कग अभियान भी चलाया जा रहा है जोकि निरंतर जारी है।

बैठक के दौरान सीनियर मेडिकल अधिकारी कोटकपूरा डॉ. कुलदीप धीर, आईएमए के प्रधान डॉ. एसएस बराड़, मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉ. परमजीत ¨सह बराड़, पैथोलोजिस्ट डॉ. प्रगति, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप गोयल, सर्जन डॉ. विक्रमजीत ¨सह, डॉ. मनवीर गुप्ता और डॉ. गगनप्रीत ¨सह आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी