दूसरों को नसीहत, खुद मीयां फजीयत, मिनी सचिवालय परिसर में लगे कूड़े के ढेर

दूसरों को हमेशा साफ सफाई की नसीहत देने वाले मिनी सचिवालय परिसर में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 04:13 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 06:16 PM (IST)
दूसरों को नसीहत, खुद मीयां फजीयत, मिनी सचिवालय परिसर में लगे कूड़े के ढेर
दूसरों को नसीहत, खुद मीयां फजीयत, मिनी सचिवालय परिसर में लगे कूड़े के ढेर

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : दूसरों को हमेशा साफ सफाई की नसीहत देने वाले मिनी सचिवालय परिसर में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। विभाग की ओर से बेशक शहर को साफ-सुधरा रखने के उद्देश्य से 'मेरा कूड़ा मेरी जिम्मेदारी' अभियान चलाया गया है लेकिन यह अभियान प्रशासन को मिनी सचिवालय से शुरू करने की जरूरत है। क्योकि यहां पर साफ-सफाई व्यवस्था का बहुत बुरा हाला है। नियमित रूप से कूड़ा नहीं उठाने के कारण यहां कूड़े के ढ़ेर लगे हुए हैं। सड़क तक फैले इन कूड़ों के ढेर से उठती बदबू से राहगीरों के साथ स्थानीय निवासियों व दुकानदारों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

आम लोगों की शिकायत है कि सफाई कर्मी मोहल्ले की सफाई के लिए हफ्ते में कभी कभार ही आते हैं। कई दिनों तक कूड़ा न उठाए जाने के कारण यह सड़क तक फैल जाता है।

इस संबंध में एडवोकेट मंगत अरोड़ा का कहना है कि शहर की सफाई व्यवस्था नियमित रूप से नहीं होने के चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। अधिकारी दफ्तरों से बैठकर बयान तो जारी करते हैं कि पूरे शहर की साफ सफाई की जाएगी लेकिन उस पर अमल नहीं किया जा रहा है।

---कोट्स---

धीरे-धीरे पूरे शहर की सफाई करवाई जाएगी। एक महीने के भीतर पूरे शहर की सफाई कर दी जाएगी। मिनी सचिवालय में सफाई के लिए एस्टीमेट पीडब्ल्यूडी की ओर से बनाया जाएगा। शहर को स्वच्छ व साफ-सुथरा बनाने के लिए लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए विभाग का सहयोग करना चाहिए।

पूनम सिंह, एसडीम।

chat bot
आपका साथी