आनलाइन कार्यक्रम में मातृ दिवस पर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

शिवालिक पब्लिक स्कूल में आनलाइन मातृ दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:02 PM (IST)
आनलाइन कार्यक्रम में मातृ दिवस पर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
आनलाइन कार्यक्रम में मातृ दिवस पर बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सूत्र, जैतो : शिवालिक पब्लिक स्कूल में आनलाइन मातृ दिवस मनाया गया। मां शब्द से ही हमारे जीवन की शुरुआत होती है। जिसके बिना हम जिन्दगी की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। कहते हैं, भगवान सब जगह नहीं हो सकता, इसलिए उन्होंने मां को बनाया। यह एक ऐसा दिन है जो हमें अपनी मां के प्रति आभार प्रकट करने का मौका देता है।

इस अवसर पर विद्यालय में कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों को विभिन्न गतिविधियां करवाई गई जिसमें कविता, पेपर क्राफ्ट, रोल एक्ट आफ मदर और मां तथा बच्चे का डांस, पोस्टर मेकिंग आदि मुख्य रही। इस अवसर पर बच्चों में काफी उत्साह दिखाई दिया। स्कूल में मातृ दिवस मनाने का उद्देश्य मातृ-शिशु के संबंधों को और गहरा करना था। स्कूल के प्रिंसिपल पंकज शर्मा ने कहा कि मां से बड़ा कोई रिश्ता नहीं है। हमारे जीवन का हर पल मां के कारण है। इसलिए मां को याद करने के लिए किसी विशेष दिन की आवश्यकता नहीं है। मां सिर्फ मां है, मां एक शब्द नहीं है, मां की कोई परिभाषा नहीं है और न ही कोई व्याख्या। मा की ममता और पिता का अनुशासन किसी भी बच्चे के चरित्र निर्माण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य अश्वनी कुमार गर्ग, चरणदास मित्तल, आर एस बंसल, गौरव गर्ग और श्रीमती दीप्ति गर्ग ने बच्चों द्वारा तैयार फोटो, वीडियो और कार्ड आदि की प्रशंसा करते हुए कहा कि मां का स्थान तो भगवान से भी ऊपर है, इसीलिए मां के आदर के लिए साल का एक दिन नहीं बल्कि पूरा जीवन भी कम है।

chat bot
आपका साथी