फसल की बिजाई से कटाई तक का लिया जिम्मा

लॉकडाऊन केकारण सादिक के किसान की तरफ से अपने गन्ने की फसल न बिकने पर जला दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 04:33 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 04:33 PM (IST)
फसल की बिजाई से कटाई तक का लिया जिम्मा
फसल की बिजाई से कटाई तक का लिया जिम्मा

संवाद सहयोगी, सादिक

लॉकडाऊन केकारण सादिक के किसान की तरफ से अपने गन्ने की फसल न बिकने के कारण आग लगाने वाले जगतार सिंह पुत्र बिक्कर सिंह के साथ हलका विधायक कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों ने पीडित किसान को उसी क्षेत्रफल में बासमती की फसल बीजने के लिए अपेक्षित समान भेजा।

कृषि विभाग की टीम मुख्य कृषि अफसर डॉ. हरनेक सिंह रोडे का नेतृत्व में पहुंचे और किसान के साथ बातचीत की। दीपक कुमार सोनू चेयरमैन मार्केट समिति सादिक और सरपंच शिवराज सिंह ढिल्लों के यत्नों से किक्की ढिल्लों की तरफ से भेजी गई खाद, जिक, लोहा, सुपर, कीटनाशक, स्प्रे पंप, कीट नाशक और घास पात नाशक स्प्रे और ओर अपेक्षित समान जगतार सिंह को दिया गया। चीफ रोडे ने बताया कि बिजाई से ले कर कटाई तक का खेत में होने सारा खर्च विधायक की तरफ से दिया जाएगा और गेहूँ की बिजाई के लिए बीज भी दिया जाएगा। फसल की संभाल और जरूरत के समय कृषि सलाह देने का जिम्मा कृषि विभाग फरीदकोट की तरफ से लिया जाता है। उन बताया कि डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट द्वारा पीडि़त किसान को मुआवजा देने के लिए केंद्र सरकार को लिखित तौर पर भेजा गया है।

इस मौके डा. रणबीर सिंह, डा. कुलदीप सिंह, डा.लखवीर सिंह, डा. परविन्दर सिंह, डा. सुखदीप सिंह, डा. दविन्दरपाल सिंह ( सभी ए.डी.यो), लवलीन कौर, नरिन्दर कुमार, सतविन्दर सिंह, अवतार सिंह, नरिन्दर सिंह और संजीव उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी