जैतो में छात्रों के लिए लाइब्रेरी का लंगर लगाया

किताबों को पूरा करते रहें तो यह छात्रों और भविष्य के चमकते सितारे को पूरी तरह फिट बैठता है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 10:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 10:54 PM (IST)
जैतो में छात्रों के लिए लाइब्रेरी का लंगर लगाया
जैतो में छात्रों के लिए लाइब्रेरी का लंगर लगाया

संवाद सूत्र, जैतो : किताबों को पूरा करते रहें तो यह आज के छात्रों और भविष्य के चमकते सितारे को पूरी तरह फिट बैठता है। अगर आप अपने जीवन में अपने सपनों को पूरा करना चाहते हैं तो इन फायदों को पूरा करने के लिए किताबें अपने जीवन के सच्चे दोस्त की तरह बनाई जानी चाहिए।

सरकारी प्राइमरी स्मार्ट स्कूल मेन डोड में पंजाब शिक्षा विभाग के निर्देशों के अनुसार स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए स्कूल हेड सरदार रणजीत सिंह खालसा की अगुवाई में स्कूल टीचर श्री बलजीत ग्रोवर लाइब्रेरियन और ग्रुप स्कूल स्टाफ के सहयोग से विद्यार्थियों के लिए लाइब्रेरी लंगर स्थापित किया गया था। उल्लेखनीय है कि पिछले कई महीनों से छात्रों के लिए कोरोना महामारी के कारण लगाए गए लाकडाउन के कारण राज्य सरकार द्वारा स्कूल बंद कर दिए गए हैं। इन परिस्थितियों में बच्चों को साहित्यिक, कला और शैक्षिक कहानियों के शिक्षण से जोड़ने के लिए स्कूली बच्चों के लिए इस पुस्तकालय में लंगर लगाया गया।

पुस्तकालय के इस लंगर में बच्चों को माता-पिता या भाई-बहन के साथ स्कूल द्वारा उनकी पसंद के अनुसार बच्चों के बौद्धिक स्तर के अनुसार घर पर लाइब्रेरी की किताबें जारी की गई। इस अवसर पर सभी बच्चों ने आनंद लिया। बच्चों के लिए स्थापित लाइब्रेरी लंगर की गतिविधि से प्रभावित होकर उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री फरीदकोट मनिदर कौर, ब्लाक प्राइमरी एजुकेशन अफसर जैतो सरदार दलबीर सिंह रतन, गांव डोड सरपंच सरदार सोहन सिंह और समूह नगर पंचायत हरप्रीत सिंह हीरो , स्कूल पवक कमेटी के पदाधिकारी, स्कूल वेलफेयर ट्रस्ट के पदाधिकारी सरदार जसबीर सिंह जस्सा डोड, शमींदर सिंह सम्मी डोड, केंद्र प्रधान शिक्षक बाजखाना सरदार जसवंत सिंह संधू और बच्चों को प्रेरित किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक सरदार रणजीत सिंह खालसा, शिक्षक सरदार सुखवंत सिंह, श्री बलजीत ग्रोवर पुस्तकालयाध्यक्ष, शिक्षक सुखपिदर सिंह, शिक्षक मनदीप सिंह, शिक्षिका मनप्रीत कौर और अमनदीप कौर विशेष रूप से उपस्थित थीं।

chat bot
आपका साथी