..चलो स्कूल चले हम, कल से खुल रहे है सेकेंडरी डरी कक्षाओं के स्कूल

पंजाब में 26 जुलाई से दसवीं कक्षा ग्यारहवीं कक्षा और बारहवीं कक्षा के स्कूल खोले जा रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:52 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:52 PM (IST)
..चलो स्कूल चले हम, कल से खुल रहे है सेकेंडरी डरी कक्षाओं के स्कूल
..चलो स्कूल चले हम, कल से खुल रहे है सेकेंडरी डरी कक्षाओं के स्कूल

प्रदीप गर्ग, गोलेवाला (फरीदकोट) :

शिक्षण संस्थाओं को खोले जाने की खबर से विद्यार्थी खुश हैं। विद्यार्थियों के माता-पिता व विद्यार्थियों ने स्कूल खोलने की इच्छा जाहिर की थी, उसके कुछ ही दिनों बाद स्कूल खुलने की खबर सुनते ही विद्यार्थियों के परिजनों वह अध्यापकों ने विद्यार्थियों के भविष्य को लेकर राहत की सांस ली।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह व शिक्षामंत्री की तरफ से एक आदेश जारी कर बताया गया कि पंजाब में 26 जुलाई से दसवीं कक्षा ग्यारहवीं कक्षा और बारहवीं कक्षा के स्कूल खोले जा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होता जा रहा है। इसको देखते हुए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है, फिर भी बच्चों के अभिभावकों की सहमति से और कोरोना महामारी की गाइडलाइंस का सख्ती से पालन कराते हुए सरकार की तरफ से आदेश जारी कर बताया गया है कि 26 जुलाई को पंजाब में स्कूल खोले जाएंगे। हालांकि स्कूल अभी केवल उन्हीं शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए खोले जा रहे हैं, जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है और यह भी बताया जा रहा है। अगर कोरोना के केस की दर काबू में रहती है तो जूनियर क्लासों के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला लिया जा सकता है।

स्कूल खोलने को लेकर बच्चों के परिजनों ने इसका स्वागत किया। बच्चे भी स्कूल खोले जाने के फैसले से इसको लेकर काफी उत्साहित है। बच्चों को काफी समय के बाद स्कूल जाने का मौका मिल रहा है, जिससे बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं। कई बच्चों से बातचीत में उन्होंने बताया पंजाब सरकार द्वारा सही फैसला लिया गया है। हम घर पर बैठे बैठे बोर हो रहे थे और आनलाइन क्लासेस में पढ़ना मुश्किल हो रहा था, स्कूल खुलने से पढ़ाई बेहतर ढंग से की जा सकती है।

शारीरिक दूरी का रखा जाएगा ध्यान

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल गोलेवाला की इंचार्ज नवप्रीत कौर ने बताया कि उन्हें खबरों के जरिए स्कूल खोलने की जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया शिक्षा विभाग की तरफ से स्कूल खोलने को लेकर अभी तक कोई पत्र जारी नहीं किया गया है। उन्होंने कहा फिर भी कोविड-19 की हिदायतों को मद्दे नजर रखते हुए बच्चों के स्कूल में आने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, अगर सोमवार से क्लास से शुरू होती हैं, तो बच्चों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। वह मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का खास ध्यान रखा जाएगा।

सभी कमरों को किया जा रहा है सैनिटाइज

गुरु हरि कृष्ण पब्लिक स्कूल की प्रिसिपल अनुपमा ने भी बताया कि अभी शिक्षा विभाग की तरफ से किसी तरह का कोई पत्र जारी नहीं किया गया, परंतु हमने स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली है, कक्षा 10 के लिए सभी कमरों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी