दुख भोग यात्रा में शामिल हुए 700 श्रद्धालु

जालंधर के बिसप ऐगनैलो रस्फीनो गरेशियश के दिशा निर्देश अनुसार और फादर जान ग्रेवाल इंचार्ज सेंट जोसफ कैथोलिक चर्च कोटकपूरा के नेतृत्व में प्रभु यीशू मसीह के दुख भोग यानि गुड फ्राइडे बहुत ही श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Apr 2019 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 06:21 AM (IST)
दुख भोग यात्रा में शामिल हुए 700 श्रद्धालु
दुख भोग यात्रा में शामिल हुए 700 श्रद्धालु

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

जालंधर के बिसप एगनैलो रस्फीनो ग्रेशियश के दिशा निर्देश अनुसार और फादर जान ग्रेवाल इंचार्ज सेंट जोसफ कैथोलिक चर्च कोटकपूरा के नेतृत्व में प्रभु यीशु मसीह के दुख भोग यानि गुड फ्राइडे बहुत ही श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया गया। इस उपलक्ष्य में दुख भोग यात्रा भी निकाली गई जिसमें कोटकपूरा इलाके के 35 गांवों के करीब 700 श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। प्रभु यीशू मसीह की दुख भोग यात्रा इंद्रा कालोनी से शुरू होकर सेंट जोसफ कैथोलिक चर्च जलालेआना रोड कोटकपूरा में समाप्त हुई। प्रभु यीशू के दुखों को याद करते हुए सभी संसार के पापों के लिए दुआ की गई। फादर जान ग्रेवाल ने बताया कि प्रभु यीशू मसीह को सलीबी मौत के माध्यम से सारी मानव जाति के पापों की माफी और परमेश्वर के साथ मेल हुआ है।

पूर्व चेयरमैन जिला परिषध कुलतार सिंह बराड़ ने कहा आज का दिन यानि गुड फ्राइडे सारे संसार में मनाया जाता है और आज के दिन प्रभु यीशु मसीह को सच बोलने के लिए आज सूली पर चढ़ाया गया था और उन्होंने मानवता को दुनिया को भाई चारे के साथ रहने का संदेश दिया।

इस मौके पर फादर जीवन, सिस्टर शातीना, सिस्टर नीलम, सिस्टर अलिजबत, बाबू राजवीर गिल, बाबू राजन, बाबू जसपाल हंस, बाबू कर्मा, पैरिस कौंसिल के प्रधान एडवोकेट सैमूअल मसीह, रवि मसीह, गोगी मसीह, पीपल सिंह, जगरूप सिंह, आशीष तरसेम, मसीह जसपाल, बीबी बलजीत कौर, दीपिका, सुनीता, रंजना, हरदेव मचाकी मल सिंह आदि हाजिर हुए।

chat bot
आपका साथी