कोटकपूरा गोलीकांड : नवगठित एसआइटी ने घटनास्थल पर पहुंच की जांच

पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर बरगाड़ी बेअदबी मामले की जांच की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:02 PM (IST)
कोटकपूरा गोलीकांड : नवगठित एसआइटी ने घटनास्थल पर पहुंच की जांच
कोटकपूरा गोलीकांड : नवगठित एसआइटी ने घटनास्थल पर पहुंच की जांच

संवाद सहयोगी, फरीदकोट : पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर बरगाड़ी बेअदबी मामले से संबंधित कोटकपूरा गोलीकांड की घटना की नए सिरे से जांच शुरू की गई है। नवगठित टीम के सदस्यों ने वीरवार को कोटकपूरा पहुंच कर जांच शुरू की। पहले चरण की जांच के दौरान एसआइटी प्रमुख व एडीजीपी विजिलेंस एलके यादव, पुलिस कमिश्नर लुधियाना राकेश अग्रवाल व डीआइजी फरीदकोट रेंज सुरजीत सिंह ने गोलीकांड के घटनास्थल मुख्य चौक का जायजा लिया और आसपास के दुकानदारों, गलियों के निवासियों समेत उस समय थाना सिटी में तैनात रहे पुलिस कर्मियों से जानकारी हासिल की।

कोटकपूरा में जायजा लेने के बाद एसआइटी ने कोटकपूरा गोलीकांड से जुड़े बहिबल गोलीकांड व बरगाड़ी बेअदबी मामलों का जायजा लेने के लिए गांव बहिबलकलां, बरगाड़ी व बुर्ज जवाहर सिंह वाला का भी दौरा किया।

गौर हो कि कुछ समय पहले ही पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय ने कोटकपूरा गोलीकांड में नामजद आरोपितों की याचिता के आधार पर साल 2018 में गठित आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की सदस्यता वाली एसआइटी की जांच रिपोर्ट रद कर दी थी और सरकार से जांच के लिए नई एसआइटी बनाने की हिदायत दी थी। इसके आधार पर सरकार ने तीन सीनियर आइपीएस अफसरों पर आधारित एसआइटी का गठन किया है। उक्त टीम को छह माह के भीतर जांच मुकम्मल करने को कहा गया है। जांच करने पहुंचे तीनों अधिकारी करीब पौने दो घंटे तक पूरे घटनाक्रम के बारे में जानकारी एकत्रित किए।

गौर हो कि उच्च न्यायालय ने जांच संबंधी मीडिया से दूरी बनाने के निर्देश दिए है, ऐसे में एसआइटी ने अपनी जांच प्रक्रिया के बारे में किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी।

इस मौके पर एसएसपी फरीदकोट स्वर्णदीप सिंह, एसपी डा. बालकृष्ण सिगला, डीएसपी कोटकपूरा बलकार सिंह संधू, थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी