आज मिल सकता है कोटकपूरा को कौंसिल प्रधान

पिछले पांच महीनों से स्थानीय नगर कौंसिल के अध्यक्ष सीनियर उपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष का टेढ़ी खीर बना चुनाव अब 18 जून को नगर कौंसिल दफ्तर में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की मौजूदगी में करवाए जाने की संभावना है। इसको लेकर प्रशासन ने कौंसिल दफ्तर और उप मंडल मजिस्ट्रेट दफ्तरी कांप्लेक्स के आसपास धारा 144 लगाने के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:38 PM (IST)
आज मिल सकता है कोटकपूरा को कौंसिल प्रधान
आज मिल सकता है कोटकपूरा को कौंसिल प्रधान

चंद्र गर्ग, कोटकपूरा : पिछले पांच महीनों से स्थानीय नगर कौंसिल के अध्यक्ष, सीनियर उपाध्यक्ष और उपाध्यक्ष का टेढ़ी खीर बना चुनाव अब 18 जून को नगर कौंसिल दफ्तर में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की मौजूदगी में करवाए जाने की संभावना है। इसको लेकर प्रशासन ने कौंसिल दफ्तर और उप मंडल मजिस्ट्रेट दफ्तरी कांप्लेक्स के आसपास धारा 144 लगाने के आदेश दिए हैं।

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा पिछले दिनों जारी हिदायतें की पालना करते हुए चुनाव प्रकिया समय पार्षद और मीडिया और हलका विधायक को ही शामिल होने की इजाजत है। बताने योग्य है कि कौंसिल अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पिछले समय से कांग्रेस यहां दो गुटों के बीच बंटी हुई है। पार्टी के एक गुट की तरफ से पार्षदों को पिछले कई दिन से गुप्त स्थान पर रखा गया, जबकि दूसरे तऱफ एक गुट चुनाव के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। सूत्रो के मुताबिक प्रधान के लिए वार्ड 6 से पार्षद भूपिंदर सग्गू के नाम पर विचार किया जा रहा है, जबकि सीनियर उपाध्यक्ष के लिए स्वतंत्र जोशी चेहरा बनकर उभर सकते हैं। एसडीएम और चुनाव कन्वीनर मेजर अमरिदर सिंह टिवाना अनुसार कोर्ट के आदेश के तहत वोटिग प्रणाली इस्तेमाल की जाएगी। हालांकि कांग्रेस के सूत्र बताते हैं, कि इन तीनों अहम ओहदों के लिए नाम वाली सूची मंत्री साहिब के जेब में से पार्टी हाईकमान की तरफ से भेजे लिफाफे में से निकल सकती है।

जो शहर का सुधार करने का वायदा करेगा उसके हक में वोट करूंगा :-विधायक

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलतार संधवा ने कहा कि उनको कोटकपूरा के लोगों ने अपनी नुमाइंदगी करने का हक दिया है। वह लोकतांत्रिक हक इस्तेमाल करेंगे पर वह यह हक उसके हक में इस्तेमाल करेंगे, जो कोटकपूरा शहर को शुद्ध पानी, सफाई, सीवरेज की समस्या से निजात दिलाएगा। यह भी कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी ने लिफाफा कल्चर इस्तेमाल करना है तो वह इसका सख्त विरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी