सब्जी मंडी ठेकेदार के का¨रदों ने मचाया कोहराम, दो घायल

स्थानीय सब्जी मंडी में रिटेल सब्जी विक्रेताओं से यूजर चार्ज वसूले जाने के मामले में वीरवार को खूनी टकराव का रूप धारण कर दिया। पंजाब मंडी बोर्ड से यूजर चार्ज की वसूली का ठेके लेने वाले कांग्रेसी नेता मुकंद ¨सह कंदी के क¨रदों ने पहले सब्जी मंडी में पहुंचकर दीपक कुमार नामक सब्जी विक्रेता की पिटाई कर डाली और तेजधार हथियारों के माध्यम से सब्जी विक्रेताओं को डराया धमकाया। इसके बाद जब दीपक कुमार को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल दाखिल करवाया तो ठेकेदार के क¨रदों ने उसपर अस्पताल में तेजधार हथियारों के साथ धावा बोल दिया जिसमें दीपक कुमार समेत उसके दो साथियों रा¨जदर कुमार व संजय को गंभीर चोटें लगी। इनमें से गंभीर चोटें लगने की वजह से दीपक कुमार व बब्बी को फरीदकोट के गुरू गो¨बद ¨सह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रैफर कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 06:47 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 06:47 PM (IST)
सब्जी मंडी ठेकेदार के का¨रदों ने मचाया कोहराम, दो घायल
सब्जी मंडी ठेकेदार के का¨रदों ने मचाया कोहराम, दो घायल

जागरण संवाददाता, कोटकपूरा

सब्जी मंडी में रिटेल सब्जी विक्रेताओं से यूजर चार्ज वसूले जाने के मामले ने वीरवार को खूनी टकराव का रूप धारण कर दिया। पंजाब मंडी बोर्ड से यूजर चार्ज की वसूली का ठेका लेने वाले कांग्रेसी नेता मुकंद ¨सह कंदी के का¨रदों ने पहले सब्जी मंडी में पहुंचकर दीपक कुमार नामक सब्जी विक्रेता की पिटाई कर दी और तेजधार हथियारों से सब्जी विक्रेताओं को डराया धमकाया। इसके बाद जब दीपक कुमार को ईलाज के लिए सिविल अस्पताल दाखिल करवाया तो ठेकेदार के का¨रदों ने उसपर अस्पताल में तेजधार हथियारों से धावा बोल दिया जिसमें दीपक कुमार समेत उसके दो साथियों रा¨जदर कुमार व संजय को गंभीर चोटें लगी। इनमें से गंभीर चोटें लगने की वजह से दीपक कुमार व बब्बी को फरीदकोट के गुरु गो¨बद ¨सह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रैफर कर दिया गया है।

यूजर चार्ज की वसूली को लेकर कांग्रेसी नेता व ठेकेदार मुंकद ¨सह कंदी व रिटेल सब्जी विक्रेताओं के बीच तनातनी चल रही है। इस मामले में रिटेल विक्रेताओं ने हाईकोर्ट में चुनौती दी हुई है लेकिन इसके बावजूद ठेकेदार वसूली के लिए अड़ा है। वीरवार सुबह भी ठेकेदार अपने साथियों के साथ यूजर चार्ज की पर्ची काटने सब्जी मंडी में पहुंचा था जिसके सब्जी विक्रेताओं ने विरोध किया। इस दौरान ठेकेदार के का¨रदों ने विरोध करने वाले दीपक कुमार नामक सब्जी विक्रेता की पिटाई कर डाली जिसे सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। रिटेल सब्जी विक्रेता यूनियन के जोनी बांसल ने कहा कि सब्जी मंडी में ठेकेदार की गुंडागर्दी के खिलाफ वह सभी थाना सिटी में शिकायत दर्ज करवाने आए थे लेकिन इसी दौरान ठेकेदार के का¨रदों ने सिविल अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में दाखिल दीपक कुमार पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। इस दौरान दीपक कुमार के पास खड़े उसके करीबी रिश्तेदार रा¨जदर कुमार व एक अन्य सब्जी विक्रेता संजय की भी पिटाई कर डाली।

घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी मन¨वदरबीर ¨सह, थाना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार समेत पुलिस पार्टी अस्पताल में पहुंचे। इस मौके पर सब्जी विक्रेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस ने भी अस्पताल पहुंचकर ठेकेदारों का साथ दिया और एकक सब्जी विक्रेता के थप्पड़ मारते हुए उसका फोन पकड़ लिया। इनसेट

आरोपितों पर होगी सख्त कार्रवाई

सब्जी मंडी व सिविल अस्पताल के घटनाक्रम की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है और इस मामले के आरोपियों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मन¨वदरबीर ¨सह, डीएसपी, कोटकपूरा इनसेट

कांग्रेस का इससे कोई लेनादेना नहीं

कांग्रेस पार्टी का इस झगड़ा या ठेकेदार के साथ कोई सरोकार नहीं है। उनके द्वारा इंसाफ व ठोस कानूनी कार्यवाही करने के लिए पुलिस के आदेश दे दिए गए हैं।

भाई राहुल ¨सह सिद्धू

हलका इंचार्ज, कोटकपूरा

chat bot
आपका साथी