महामारी के खात्मे के लिए रोजाना 11 बार करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

अनाज मंडी फरीदकोट के आढ़ती एसोसिएशन के खजांची व समाजसेवी महेंद्र बंसल ने एक महीने के लिए रोजाना 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ व सुखमणि साहिब का एक पाठ करने का प्रण लिया। बंसल ने बताया कि कोरोना महामारी में जो लोग इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं उनकी आत्मा की शांति के लिए और जो लोग बीमार पड़े हैं उनकी अच्छी सेहत की कामना के लिए यह कर रहा हूं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:16 AM (IST)
महामारी के खात्मे के लिए रोजाना 11 बार करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ
महामारी के खात्मे के लिए रोजाना 11 बार करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

संवाद सूत्र, फरीदकोट : अनाज मंडी फरीदकोट के आढ़ती एसोसिएशन के खजांची व समाजसेवी महेंद्र बंसल ने एक महीने के लिए रोजाना 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ व सुखमणि साहिब का एक पाठ करने का प्रण लिया। बंसल ने बताया कि कोरोना महामारी में जो लोग इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं, उनकी आत्मा की शांति के लिए और जो लोग बीमार पड़े हैं, उनकी अच्छी सेहत की कामना के लिए यह कर रहा हूं। इस बीमारी का जल्द से जल्द खात्मा हो, यह प्रण दैनिक जागरण के द्वारा चलाई गई सर्वधर्म प्रार्थना से शिक्षित होकर लिया है। उन्होंने इसकी शुरुआत शुक्रवार 18 तारीख से की है।

सेहत टीमों ने जागरूकता मुहिम चलाई

वहीं शुक्रवार को सेहत विभाग की टीमों ने अलग-अलग क्षेत्रों में सर्वे और जागरूकता मुहिम चलाई। इस दौरान घरों में लोगों को जागरूक किया कि गर्मी और बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों में मुख्य मलेरिया और बुखार है। इस मौके पर मलेरिया के लक्षणों के बारे में भी जानकारी दी गई। लोगों को बताया कि मच्छर को पैदा होने से रोकने के लिए पानी को न जमा होने दें।

chat bot
आपका साथी