सरकारी प्राइमरी स्कूल निजी को दे रहे मात

आज के मौजूदा समय में सरकारी स्कूल कई निजी स्कूल को पीछे छोड़ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:58 PM (IST)
सरकारी प्राइमरी स्कूल निजी को दे रहे मात
सरकारी प्राइमरी स्कूल निजी को दे रहे मात

नरेश सेठी, जैतो : आज के मौजूदा समय में सरकारी स्कूल कई निजी स्कूल को पीछे छोड़ रहे हैं। सरकारी स्कूलों में भी बच्चों को निजी स्कूलों की अपेक्षा अधिक सुविधाएं मिल रही हैं। ऐसा ही एक स्कूल सरकारी प्राइमरी स्कूल निकटवर्ती गांव दल सिंह वाला में है।

इस स्कूल को पहले भी फरीदकोट जिला में से पहला बैडमिटन का स्मार्ट खेल मैदान बनाने का मान प्राप्त है। अब फरीदकोट जिले के स्मार्ट स्कूलों में से भी पहला स्थान प्राप्त किया है। यह स्कूल दिखने में स्मार्ट होने के साथ-साथ बच्चों को शिक्षा देने में भी स्मार्ट है। स्कूल अध्यापकों की तरफ से कोरोना काल में बच्चों को लगातार आनलाइन कक्षाएं लगा कर पढ़ाई के साथ जोड़ा जा रहा है।

हेड टीचर सरबजीत कौर ने बताया कि इस स्कूल की फोटो शिक्षा विभाग की तरफ से अपने फेसबुक पेज एक्टिविटी स्कूल एजूकेशन पंजाब पर अपलोड की गई है। गांव वासियों में स्कूल की इस प्राप्ति के लिए बहुत खुशी पाई जा रही है। आगे से भी स्कूल स्टाफ इस तरह के प्रयास जारी रखने के लिए वचनबद्ध हैं। यह सब मुख्य अध्यापक सरबजीत कौर, अध्यापक जगसीर सिंह, बलबीर कौर, जसबीर कौर, स्वर्णजीत सिंह, सरबजीत कौर और जसपाल सिंह, सरपंच कमलजीत कौर, सरपंच किरनदीप सिंह, नंबरदार गुरमीत सिंह, सेक्रेटरी बलकरन सिंह और गाव वासियों की मेहनत और लगन के साथ संभव हुआ है। इस बारे में स्कूल के अध्यापकों ने कहा कि यहां पर बच्चों की बेहतरी के लिए पूरी मेहनत की जाती है। उनको मिलने वाले मिड डे मील की भी पूरी जांच की जाती है।

chat bot
आपका साथी