आइएससीई के दसवीं के परिणाम में पहले तीन स्थान पर ही लड़कियां

सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल फरीदकोट का रिजल्ट हर साल की तरह इस साल भी शत-प्रतिशत रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:35 PM (IST)
आइएससीई के दसवीं के परिणाम में पहले तीन स्थान पर ही लड़कियां
आइएससीई के दसवीं के परिणाम में पहले तीन स्थान पर ही लड़कियां

एलेक्स डिसूजा, फरीदकोट

सेंट मैरी कान्वेंट स्कूल फरीदकोट का रिजल्ट हर साल की तरह इस साल भी शत-प्रतिशत रहा। स्कूल के प्राचार्य फादर सन्नी जोसेफ ने बताया कि 10वीं क्लास की परीक्षा में स्कूल के 119 छात्र शामिल हुए, जिनमें से 68 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करके स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया।

उन्होंने बताया कि स्कूल की छात्रा हरनूर कौर व शगुन ने 99 फीसदी अंकों के साथ स्कूल में एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए संयुक्त रूप से पहला स्थान हासिल किया। सरगुन कौर बाबरा व गगनदीप कौर धालीवाल ने 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ संयुक्त रूप से दूसरा स्थान हासिल किया जबकि पूजा मल ने 98.6 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इसके अलावा लक्ष्मी, देवेश चोपड़ा व हरनाज संधू ने 98.4 प्रतिशत अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर स्कूल के प्रबंधक फादर मैथ्यू ने कहा कि बच्चों के इस उत्कृष्ट परिणाम के पीछे स्कूल के प्रतिभाशाली और मेहनती स्टाफ का बहुत बड़ा हाथ है। जिन्होंने विद्यार्थियों को आनलाइन पढ़ाई करवाई, अर्थात कोरोना काल में शिक्षकों ने भी छात्रों की काफी मदद की। जिसका नतीजा यह रहा कि स्कूल का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा।

यह आइसीएसई-2021के 10वीं क्लास का परिणाम है। इसमें प्रथम स्थान हासिल करने वाली हरनूर कौर व शगुन ने 495 अंक प्राप्त करके 99 प्रतिशत रिजल्ट हासिल किया। शुक्रवार को आईसीएसई बोर्ड कक्षा 10वीं व आइएससीई बोर्ड कक्षा 12वीं का परिणाम 2021 घोषित कर दिए गए हैं। जिन छात्रों ने इस साल बोर्ड एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन किया था वे, अब सीआइएससीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। आइसीएसई व आइएससी परिणाम 2021 दोपहर 3 बजे घोषित किए गए।

chat bot
आपका साथी