पंजाब सरकार रुकावट न बनी तो फरीदकोट में बनाया जाएगा फूड पार्क : श्राफ

पंजाब की कांग्रेस सरकार रुकावट न बनी तो जिला फरीदकोट में बहुकरोड़ी फूड पार्क बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:46 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:46 PM (IST)
पंजाब सरकार रुकावट न बनी तो फरीदकोट में बनाया जाएगा फूड पार्क : श्राफ
पंजाब सरकार रुकावट न बनी तो फरीदकोट में बनाया जाएगा फूड पार्क : श्राफ

संवाद सहयोगी, फरीदकोट :

पंजाब की कांग्रेस सरकार रुकावट न बनी तो जिला फरीदकोट में बहुकरोड़ी फूड पार्क बनाया जाएगा। यह बात संजय श्राफ राष्ट्रीय महामंत्री व प्रवक्ता लोकजनशक्ति पार्टी ने कोटकपूरा में समाज सेवी गुरलाल सिंह लाली लोकजनशक्ति पार्टी पंजाब प्रधान घोषित करते हुए कही।

इसके बाद कोटकपूरा में लोजपा के वरिष्ठ नेता हरिदर आहूजा के निवास पर प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने बताया कि गुरलाल सिंह लाली की नियुक्ति लोकजनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान तथा खाद्य प्रसंस्करण के केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के दिशा निर्देशों के तहत की गई है। उन्होंने इस मौके पूर्व में की गई सभी नियुक्तियों को रद्द किये जाने की भी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि पशुपति कुमार पारस ही अपने दिवंगत भाई रामविलास पासवान के 'वास्तविक राजनीतिक उत्तराधिकारी' हैं न कि चिराग पासवान, जो अपने पिता की संपत्ति के वारिस हो सकते हैं। पर राजनैतिक उत्तराधिकारी नहीं, लोजपा की स्थापना रामविलास पासवान ने की थी। चिराग पासवान को अपनी गलतियों के लिए 'आत्म मंथन' करना चाहिए ।

पशुपति को लोजपा के सभी सांसदों ने भी अपना नेता माना है और उन्हें केंद्रीय मंत्री मंडल में लोजपा के कोटे से ही स्थान दिया गया है। उन्होंने गुरलाल सिंह लाली से कहा कि फरीदकोट में फूड पार्क बनाने के लिए प्रोजेक्ट रिपोर्ट बना कर उनको भेजी जाय। ताकि केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के माध्यम से तुरंत इस पर काम शरू हो सके। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं को झूठों का पुलिदा बता कर इनकी बातों में न आने की बात भी कही।

लोजपा के नवनियुक्त पंजाब प्रधान गुरलाल सिंह लाली ने बताया कि पंजाब के लोगों के सुझाव को समाहित कर लोजपा अपना विजन डाक्यूमेंट जल्द लाएगी इसके लिये टीम गठित की जाएगी। यही विजन डाक्यूमेंट पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र का आधार भी होगा।

उन्होंने दावा किया कि यह एक प्रकार का रोड मैप होगा जिससे माध्यम से पंजाब के हालात दूसरे राज्यों की तुलना में बेहतर बनाने की कल्पना है। पार्टी अध्यक्ष पारस का मानना है कि कृषि प्रधान प्रदेश पंजाब में खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में बहुत काम किया जा सकता है और इनको बढ़ावा देने से पंजाब के युवाओं द्धारा विदेश पलायन पर रोक लगाई जा सकती है। इस मौके कुलविदर सिंह मुहार, दविदर आहूजा, रिकू गोयल, दीपक मेहता, बलजिदर, गुरप्रीत आहूजा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी