फिरोजपुर रोड का 10 करोड़ की लागत से काम शुरू

पंजाब सरकार लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं देने के लिए नई सड़कें बना रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 03:42 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 03:42 PM (IST)
फिरोजपुर रोड का 10 करोड़ की लागत से काम शुरू
फिरोजपुर रोड का 10 करोड़ की लागत से काम शुरू

जासं, फरीदकोट : पंजाब सरकार लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं देने के लिए नई सड़कें बना रही है। इसी के साथ सरकार जरूरत के अनुसार पुरानी सड़कों का नवीनीकरण भी करवा रही है। यह बातें फरीदकोट के विधायक और मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहीं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह फरीदकोट के विकास में विशेष रुचि दिखा रहे हैं और सड़कों व पुलों के निर्माण के अलावा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में विकास कार्य किए जा रहे हैं। फरीदकोट-फिरोजपुर रोड का जीर्णोद्धार का काम शुरू हो चुका है और लोगों को बेहतर परिवहन सेवाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से फरीदकोट की ओर से इस प्रोजेक्ट पर करीब 17 किलोमीटर लंबी सड़क का नवीनीकरण किया जा रहा है, जिस पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

विधायक ढिल्लों ने कहा कि नगर कौंसिल के एक किलोमीटर एरिया में सादिक चौक से फिरोजपुर रोड पर सीवरेज डाला जाएगा और एक साइड पर ड्रेन का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध किया जाएगा। सड़क का काम पूरा होने के बाद ठेकेदार चार साल तक सड़क के रखरखाव का काम देखेगा और मरम्मत की जिम्मेदारी उस पर होगी।

इस मौके पर लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता कुलबीर सिंह व एसडीओ एमआर नवीन कुमार ने कहा कि फरीदकोट-फिरोजपुर सड़क के जीर्णोद्धार के दौरान डीवीएम व बीसी टू लेयर सड़क के साथ सड़क का निर्माण किया जा रहा है। यह काम 15 फरवरी को शुरू किया गया है और इसे समय पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने अब सड़क का निर्माण करने वाले प्रत्येक ठेकेदार के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं कि सड़क का रखरखाव चार साल के लिए किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी