केस रद करवाने व किसान की रिहाई के लिए लगाया धरना

स्थानीय मोगा सड़क पर पिछले लगभग दो महीनों से रिलायंस पंप के आगे धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के नेताओं ने अमनदीप सिंह नानकसर की अगुआई में मंगलवार दोपहर दो बजे फिर से राष्ट्रीय राज मार्ग नंबर 15 की यातायात ठप्प कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 09:45 PM (IST)
केस रद करवाने व किसान की रिहाई के लिए लगाया धरना
केस रद करवाने व किसान की रिहाई के लिए लगाया धरना

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा : स्थानीय मोगा सड़क पर पिछले लगभग दो महीनों से एक निजी पंप के आगे धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के नेताओं ने अमनदीप सिंह नानकसर की अगुआई में मंगलवार दोपहर दो बजे फिर से राष्ट्रीय राज मार्ग नंबर 15 की यातायात ठप्प कर दिया। किसानों का कहना था कि जब तक उनके साथी किसान को रिहा नहीं किया जाता और किसान पर दर्ज केस रद नहीं किए जाएंगे तब तक ंचक्का जाम जारी रहेगा। एंबुलेंस और पत्रकारों के अलावा किसी को रास्ता नहीं दिया गया। हालांकि ट्रैफिक को लेकर कोई परेशानी नहीं थी। क्योंकि सिटी थाना के एसएचओ इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह और सदर थाना की एसएचओ मैडम बेअंत कौर की सूझबूझ से ट्रैफिक को अन्य रास्तों से कन्वर्ट कर दिया गया था। इससे पहले शनिवार को भी इसी तरह चक्का जाम किया गया था। खबर लिखे जाने तक धरना जारी था।

धरने के दौरान किसान नेता अमनदीप सिंह ढिल्लों नानकसर, जसविन्दर सिंह, करमजीत सिंह, बलदेव सिंह, मिट्ठू सिंह, बूटा सिंह, सुरिन्दर सिंह, लाभ सिंह, नरैण सिंह, भिन्दर सिंह आदि ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मोगा बीजेपी के जिला उप प्रधान पवन गोयल बंटी ने किसानों के समर्थन में इस्तीफे को लेकर कहा कि उसने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है।

पुलिस कांग्रेस सरकार के दबाव में कर रही है काम

धरना स्थल पर मौजूद गांव नंगल की निवासी परमिदर कौर ने आरोप लगाया कि एक कांग्रेस नेता की शह पर पुलिस ने उसके ससुर रणजीत सिंह के अलावा पति और देवर के खिलाफ झूठा पुलिस मामला दर्ज करके उसके पति गुरविन्दर सिंह को हिरासत में ले लिया। जबकि वह बिल्कुल ही बेकसूर है। हिरासत में लिये जाने से पहले वो किसान आंदोलन में भाग लेने के लिये दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी