लोगों को दी जाएगी सरकारी योजनाओं की जानकारी

मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के आदेश पर फरीदकोट जिले में सब डिवीजन में सुविधा शिविर लगाए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:42 PM (IST)
लोगों को दी जाएगी सरकारी योजनाओं की जानकारी
लोगों को दी जाएगी सरकारी योजनाओं की जानकारी

जासं,फरीदकोट

मुख्यमंत्री पंजाब चरणजीत सिंह चन्नी के आदेश पर फरीदकोट जिले में सब डिवीजन स्तर पर विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाने और विभागों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए सुविधा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यहां विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे और कल्याणकारी योजनाओं व योजनाओं का लाभ देने के अलावा लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे।

डीसी विमल कुमार सेतिया ने बताया कि 28 अक्टूबर को राजकीय बृजेंद्रा कालेज फरीदकोट, डा हरि सिंह सेवक सरकारी स्कूल लड़के कोटकपूरा व बीडीपीओ कार्यालय जैतो में सुविधा शिविरों का आयोजन किया जाएगा। संबंधित उपमंडलों के एसडीएम इन शिविरों के नोडल अधिकारी हैं और ये सुविधा शिविर सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेंगे।

डीसी सेतिया ने बताया कि सुविधा शिविरों में दी जाने वाली योजनाओं में पांच-पांच मरला प्लाट, पेंशन योजना, घर की स्थिति पक्की, बिजली कनेक्शन, घरों में शौचालय, एलपीजी गैस कनेक्शन, सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना कार्ड, आशीर्वाद योजना, बच्चों के लिए छात्रवृत्ति योजना, अनुसूचित जाति बीसी कारपोरेशन, बैंक फिको, बस पास, वेटिग इमरजेंसी केस, मनरेगा जॉब कार्ड, दो किलोवाट तक बिजली बकाया माफ करने के प्रमाण पत्र, लंबित सीएलयू मैप सहित कई अन्य योजनाओं पर जानकारी व लाभ दिया जाएगा। उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि वे अपने ही उपमंडल में लगे इन सुविधा शिविरों में भाग लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि इसी तरह 29 अक्टूबर, 2021 को भी गांव लंबावली में धर्मावाला, मिस्त्री वाली में सुविधा शिविर का आयोजन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी