900 युवा ले रहे पुलिस में भर्ती का प्रशिक्षण

पंजाब पुलिस में अलग-अलग रैंकों की होने वाली भर्ती के लिए पुलिस लाइन म प्रशिक्षम दिया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 03:55 PM (IST)
900 युवा ले रहे पुलिस में भर्ती का प्रशिक्षण
900 युवा ले रहे पुलिस में भर्ती का प्रशिक्षण

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब पुलिस में अलग-अलग रैंकों की होने वाली भर्ती के लिए पुलिस लाइन में लड़के, लड़कियों को मुफ्त प्रशिक्षण दिया जा रहा है। डीएसपी फरीदकोट (इंचार्ज प्रशिक्षण) अवतार चंद ने बताया कि 900 नौजवान लड़के, लड़कियों को पिछले एक महीने से ट्रेनिंग दी जा रही है। उन्होंने बताया कि नौजवानों को प्रशिक्षण देने के लिए एएसआइ अंग्रेज सिंह, अजैब सिंह, स्वर्ण सिंह, हरनेक सिंह, सतनाम सिंह, कांस्टेबल निर्मल कौर अपनी, सेवाओं निभा रहे हैं।

लाइन अफसर एसआइ जसवीर सिंह ने बताया कि युवाओं को प्रात: छह से नौ बजे तक और शाम चार से सात बजे तक कसरत, दौड़ 1600 मीटर, 800 मीटर, 100 मीटर, लौंग जम्प, हाई जम्प, गोला फेंकना, पी.टी. आदि करवाए जाते हैं। इसके अलावा सोमवार से शुक्रावार तक नौजवानों को बाबा फरीद कालेज में प्रात: 10 से दो बजे तक कांस्टेबल, जेल वार्डन और सब-इंस्पेक्टर ओहदों सम्बन्धित होने वाले लिखित टेस्ट की तैयारी कालेज के प्रिसिपल नवदीप कौर, दीपिका की तरफ से करवाई जा रही है। जो भी युवा प्रशिक्षण में शामिल होना चाहता है, वह अपने दस्तावेज समेत पुलिस लाईन में प्रशिक्षण प्राप्त करन आ सकता है। नौजवानों को प्रशिक्षण दौरान शारीरिक तौर ऊपर किसी किस्म की समस्या आने ते एंबुलेंस और डाक्टर हरजोत सिंह और उन की टीम भी मौजूद रहती है।

प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे नौजवान दविन्दर सिंह, रमनदीप कौर, अमनदीप कौर ने कहा कि नौजवानों को पुलिस में भर्ती होने से पहले प्रशिक्षण नौजवानों में शारीरिक तंदुरुस्ती में विस्तार करती है। उन्होंने पंजाब सरकार, पंजाब पुलिस के उच्च आधिकारियों का धन्यवाद किया है।

chat bot
आपका साथी