योग, ध्यान और मानसिक गतिविधियां करवाई जाएंगी

पंजाब सरकार की तरफ से नशा पीडि़तों को योग और ध्यान से जोड़ा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:21 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:21 PM (IST)
योग, ध्यान और मानसिक गतिविधियां करवाई जाएंगी
योग, ध्यान और मानसिक गतिविधियां करवाई जाएंगी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब सरकार की तरफ से नशा पीडि़तों को योग और ध्यान से जोड़ने के लिए समाजसेवी संस्था आर्ट आफ लिविग का सहयोग लिया जा रहा है। डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया और सिविल सर्जन डा.संजय कपूर के नेतृत्व में जिले में चल रहे नशा छुड़ाओ, पुनर्वास केन्द्रों और ओट क्लीनकों में विशेष कैंप लगाए जा रहे हैं। माडर्न जेल फरीदकोट में बंदियों के लिए विशेष सेशन की शुरुआत की गई। इसमें डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डा.कुलदीप पक्ष मुख्य मेहमान थे जबकि सैशन की अध्यक्षीय जेल के एडिश्नल सुपरिंटेंडेंट राजीव कुमार अरोड़ा ने की। डिप्टी सुपरिंटेंडेंट सिक्योरिटी कुलवीर सिंह टिवाना विशेष मेहमान थे।

सेशन की शुरुआत करते हुए सेहत विभाग के मीडिया अफसर बीईई डा. प्रभदीप सिंह चावला ने मुख्य मेहमान, विशेष मेहमानों, जेल स्टाफ और आर्ट आफ लिविग की टीम को सुस्वागतम कहा और जानकारी दी।

मुख्य मेहमान डा. धीर ने बंदियों को नशे और मानसिक परेशानियों से दूर रहने के लिए रोज योग करने की सलाह दी। सेशन का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रेरित भी किया। आर्ट आफ लिविग के कैंप कोआर्डिनेटर मनप्रीत लंबू ने बताया कि इस विशेष मुहिम के अंतर्गत आर्ट आफ लिविग के नुमायंदे सिविल और पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और नशो के साथ पीडित व्यक्तियों के लिए योग्य, ध्यान और मानसिक गतिविधियों का विशेष सेशन आयोजित किया जा रहा है।

इस मौके पर असिटेंट सुपरिंटेंडेंट हरप्रीत सिंह और असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट चमन लाल आर्ट आफ लिविग संस्था के हरजिन्दर सिंह और सुखप्रीत सुखा भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी