सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को दी जाए

विजिलेंस ब्यूरो पंजाब द्वारा एक नवंबर तक सतर्कता सप्ताह मनाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:25 PM (IST)
सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को दी जाए
सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार की जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को दी जाए

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

विजिलेंस ब्यूरो पंजाब द्वारा एक नवंबर तक मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के तहत सतर्कता ब्यूरो फरीदकोट में समूह अधिकारियों व कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया। इसमें डीआइजी फरीदकोट रेंज, डीआइजी विजिलेंस ब्यूरो फिरोजपुर, बठिडा रेंज सुरजीत सिंह मुख्य मेहमान थे।

डीआइजी सुरजीत सिंह ने कहा कि पूरे भारत में भ्रष्टाचार विरोधी जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है, और इसके तहत जहां विभिन्न आयोजनों में लोगों को भ्रष्टाचार विरोधी के प्रति जागरूक किया जाता है। सतर्कता विभाग भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दे रहा है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह से शुरू हुए फरीदकोट जिले में भी कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 28 अक्टूबर को दशमेश स्कूल फरीदकोट में जिला स्तरीय भ्रष्टाचार विरोधी जागरूकता दिवस मनाया जाएगा। इसी तरह कोटकपूरा व जैतो आदि स्थानों पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि किसी विभाग में कोई अधिकारी, कर्मचारी काम के एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी सूचना विजिलेंस ब्यूरो कार्यालय को दें। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में बठिडा और फिरोजपुर रेंज के भीतर विजिलेंस ब्यूरो द्वारा ब्यूरो भ्रष्टाचार के अधिकारियों, कर्मचारियों द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में भी बताया। विजिलेंस ब्यूरो फरीदकोट के डीएसपी राज कुमार सामा ने बताया कि 28 अक्टूबर को दशमेश स्कूल फरीदकोट, 29 अक्टूबर को बाबा फरीद नर्सिंग कालेज कोटकपूरा में भ्रष्टाचार विरोधी जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित करेंगे, जिसमें अभियान के बारे में जानकारी पदाधिकारियों व अन्य वक्ताओं द्वारा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी