डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के लिए प्रशिक्षण लाभपरक : वीसी

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस के वाइस चांसलर डा.राज बहादुर ने सामिनार की अध्यक्षता की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:01 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:01 PM (IST)
डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के लिए प्रशिक्षण लाभपरक : वीसी
डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के लिए प्रशिक्षण लाभपरक : वीसी

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस के वाइस चांसलर डा.राज बहादुर के नेतृत्व में और इंडियन फार्मकोपिया कमिशन गाजियाबाद के सहयोग से मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ के लिए मरीजों की सुरक्षा सप्ताह से संबंधित वर्कशाप का आयोजन किया गया। इसमें डा.राजीव शर्मा प्रिसिपल गुरु गोबिद सिंह मेडिकल अस्पताल, डा. सुलेख मित्तल मेडिकल सुपरिटेंडेंट, डा. रवीन्द्र गर्ग प्रोफेसर और प्रमुख मेडिसन विभाग, डा. राज कुमार कोआर्डिनेटर फार्माको विजीलेंस प्रोफेसर उपस्थित थे।

वाइस चांसलर डा. राज बहादुर ने मेडिकल और नर्सिंग स्टाफ की प्रशिक्षण करवाने के लिए वर्कशाप का आयोजन करने के लिए फार्माकोलाजी विभाग की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि दवाओं के बुरे प्रभाव भी होते हैं, जिसके लिए इनको (एडियार) फार्म में भरकर रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि एसी प्रशिक्षण सभी डाक्टर और नर्सिंग स्टाफ के लिए बहुत जरूरी है। उन्होंने फार्मोकोलाजी विभाग को कहा कि वह अस्पताल के मरीजो की दवाों का लेखा भी देखते रहने जिससे पता लग सगे कि मरीजों को दीं जाने वाली दवाएं सही ढंग से दीं जा रही हैं। उन्होंने सेमिनार में मरीजों की जानकारी के लिए पंजाबी में सूचना पत्र भी जारी किया, जिससे आम लोग और मरीज इसको पढ़कर दवाएं के बुरे प्रभावों से जागरूक हो सकें।

इस मौके पर फार्माेकोविजिलेंस एसोसिएट अमनदीप कौर ने राष्ट्रीय प्रोग्राम के संक्षिप्त इतिहास और क्लीनिकल महत्व की जानकारी दी। ------------------ पूर्व सैनिक भलाई विग की तरफ से भारत बंद का समर्थन

संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

पूर्व सैनिक भलाई विग जिला श्री मुक्तसर साहिब की तरफ से विग के प्रधान अवतार सिंह फकरसर के नेतृत्व में जिले के सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया। अवतार सिंह फकरसर ने बताया कि आज के भारत बंद में किसान मजदूर जत्थेबंदियों की तरफ से दिए गए भारत बंद दौरान अपना समर्थन किया गया। उन्होंने संस्थाओं की प्रशंसा की जो चल रहे किसानी संघर्ष की जीत प्राप्ति तक चढ़ती कला के हर समय अरदास की गई। नेताओं की तरफ से बैठक में शामिल होने पर सब का धन्यवाद किया गया।

बैठक में पूर्व प्रधान कैप्टन कुलदीप सिंह, संतोख सिंह, गुरजंट सिंह ब्लाक प्रधान मलोट, किरपाल सिंह, बलजिदर सिंह, गुरमेज सिंह, रणजीत सिंह, सुखराज सिंह, अमरीक सिंह, दर्शन सिंह व जगजीत सिंह भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी