तीन लोगों की कोरोना से मौत, 147 मिले नए संक्रमित

फरीदकोट जिले में तेज रफ्तार से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:21 PM (IST)
तीन लोगों की कोरोना से मौत, 147 मिले नए संक्रमित
तीन लोगों की कोरोना से मौत, 147 मिले नए संक्रमित

प्रदीप कुमार सिंह, फरीदकोट

फरीदकोट जिले में तेज रफ्तार से लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। सोमवार को तीन लोगों की महामारी की चपेट में आने से मौत हो गई है। वर्तमान हालात को देखते हुए समय की जरूरत है कि सभी लोग बीमारी के प्रति सर्तक रहे।

बढ़ते कोरोना संक्रमण की स्थित को देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस व सेहत विभाग द्वारा हर संभव कदम उठाए जा रहे है, बिना मास्क घूमने वालों के सैंपल लिए जा रहे है और जो लोग संक्रमित पाए जा रहे है, उनका रिकार्ड दर्ज करने के साथ उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है, साथ में जिला प्रशासन व सेहत विभाग ज्यादा से ज्यादा लोगों को महामारी से बचाने के लिए वैक्सीन लगाने के लिए भी प्रयासरत है। बिना मास्क घूमने वाले लोगों का पुलिस द्वारा अब लगभग 84 लाख रुपये का चालान भी किया जा चुका है।

सोमवार को सेहत विभाग की टीम ने पुलिस बल की सहायता से बिना मास्क बस स्टैंड पर आवागमन कर रहे लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए। इसका निरीक्षण खुद डीसी विमल कुमार सेतिया, सिविल सर्जन डाक्टर संजय कपूर व एसएमओ डाक्टर चंद्रशेखर कक्कड़ द्वारा किया गया। डीसी सेतिया ने कहा कि जिस प्रकार से बीमारी अपना पैर पसार रही है, वह निश्चित रूप से चिताजनक है, ऐसे में जरूरत है कि सभी लोग बीमारी के प्रति सर्तक रहे और सेहत विभाग की गाइडलाईन का अनुपालन करे। इनसेट

तेजी से हो रही सैंपलों की टेस्टिग : वीसी

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डाक्टर राज बहादुर ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रसार रोकने के लिए जरूरत है कि सैंपलों की जांच तेजी से हो। उन्होंने ऐसा सिस्टम बनाया है कि प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों खासकर श्री गुरु गोविद सिंह मेडिकल कालेज के अस्पताल में सेम डे में कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट तैयार हो रही है, इससे पीड़ितों की पहचान कर बीमारी का प्रसार रोकने में मदद मिलेगी।

बाक्स-

कोरोना अपडेट-

नए मरीज:147,

कुल मरीज: 6145,

एक्टिव मरीज: 710,

स्वस्थ हुए मरीज: 5330,

नई मौत: 3,

आज स्वस्थ हुए: 50,

कुल मौते: 105,

कुल सैंपलों की हुई जांच-95364

chat bot
आपका साथी