लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपित गिरफ्तार

लूटपाट करने वाले गिरोह के चार आरोपित गिरफ्तार

पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में एक ऐसे गिरोह के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

Publish Date:Sat, 28 Nov 2020 08:04 AM (IST) Author: Jagran

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में एक ऐसे गिरोह के चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है जोकि फरीदकोट, फिरोजपुर व मोगा जिलों में लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस ने इनसे दो पहिया वाहन, एक 32 बोर की देसी पिस्टल व पांच कारतूस बरामद किए है और इन्हें पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस लाइन में पत्रकारवार्ता के दौरान एसपी सेवा सिंह मल्ली ने बताया कि थाना कोतवाली व सीआईए स्टाफ ने फरीदकोट निवासी अमनदीप सिंह उर्फ अमना और दूसरे मामले में

फिरोजपुर वासी सुखदेव सिंह उर्फ रवि, सुखविदर सिंह उर्फ सुक्खा व

सिरसा हरियाणा के सनमदीप सिंह उर्फ सन्नी को काबू किया गया है। इस

गिरोह का सरगना अमनदीप सिंह उर्फ अमना काफी शातिर अपराधी है जोकि पिछले दिनों अपनी फर्जी सतनाम सिंह वासी जीवनवाला के नाम पर मोटरसाइकिलों की चोरी मामले में गिरफ्तार हुआ था। वह बाघापुराना में असलहा की दुकान से चोरी व थाना मक्खू के इरादा ए कत्ल के केस में भगोड़ा था। इन मामलों से बचने के लिए उसने अपना नाम सतनाम सिंह रख लिया था।

कुछ महीने पहले पुलिस द्वारा एक एफआरआर दर्ज की गई थी जो मोटरसाइकिल चोरी की थी और उसके बाद एक और एफआइआर दर्ज की गई। एक एफआइआर में उसने अपना नाम सतनाम सिंह बताया लेकिन पुलिस ने उससे पूछताछ नही की। पुलिस ने पहले तो यह छानबीन करने की जरूरत ही नहीं समझी जब इसके बारे में पता लगा कि यह अमनदीप सिंह उफा अमना जो कि पहले भी भगोड़ा हो चुका है उस पर कितने मुकदमे चलते हैं उसके बारे में पुलिस को वह चकमा देकर बच निकला। पुलिस को शक था कि कहीं भगता भाई बठिडा में एक डेरा प्रेमी की हत्या हुई है कहीं उसमें भी कही इसका हाथ तो नही है। पुलिस ने पूरी बारीकी से इसकी जांच की तो मालूम हुआ कि इसका उस घटना के साथ कोई भी संबंध नहीं है नही है। जब इससे पुृछताछ की गई तो पता चला की यहां कोई मामलो मे भगोड़ा है और इसका एक गैग है। इनसेट

सरगना पर दर्ज हैं नौ मामले

एसपी के अनुसार इन आरोपितों के खिलाफ फरीदकोट, फिरोजपुर व मोगा जिलों में 9 केस दर्ज हैं जिनमें फिरोजपुर से 5 लाख व 5.40 लाख की लूट के मामले व थाना घल्ल खुर्द एरिया में एक कार छीनने की वारदात भी शामिल है।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य : 9999

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.