वीडियो कांफ्रेंसिंग से डाक्टर से कर सकते हैं संपर्क

गुरु गोविद सिंह मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले के लिए टेली काउसलिंग सुविध शुरू की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:06 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:06 PM (IST)
वीडियो कांफ्रेंसिंग से डाक्टर से कर सकते हैं संपर्क
वीडियो कांफ्रेंसिंग से डाक्टर से कर सकते हैं संपर्क

एलेक्स डिसूजा,फरीदकोट

गुरु गोविद सिंह मेडिकल कालेज अस्पताल में उपचार के लिए आने वाले कैंसर मरीजों को आ रही मुश्किलों व बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मरीजों के लिए टेली काउंसलिग की शुरुआत करने का फैसला लिया, जोकि कैंसर से पीड़ित मरीज व उनके परिजन घर से ही डाक्टर के साथ बातचीत कर सकें। यह सुविधा सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक विभाग के रेजिडेंट डाक्टर द्वारा दी जाएगी। इसके लिए कैंसर मरीजों के लिए इमरजेंसी नंबर 77173 94430 का उपयोग किया जाएगा। जो मरीज फालोअप के लिए आते हैं, वह फोन पर ही इस सुविधा का घर बैठे लाभ उठा सकेंगे। वाट्एप काल करके भी मरीजों को वीडियो के द्वारा देखा जा सकेगा। कीमोथेरेपी व रेडियो थेरपी के लिए मरीजों को अस्पताल आना पड़ेगा।

डाक्टर प्रदीप गर्ग ने सभी मरीजों को मास्क लगाने व कम से कम रिश्तेदार अस्पताल लाने की ताकीद की। उन्होंने सभी कैंसर मरीजों को मैसेज देते हुए कहा कि जो कैंसर मरीज अपना इलाज पूरा खत्म करवा चुके हैं वह कोविड-19 वैक्सीन लगवाकर अपनी सुरक्षा को और पुख्ता करने की विनती की। उन्होंने कहा कि लोगों में कोरोना व कैंसर के लिए और अवेयरनेस पैदा करने की जरूरत है, इसलिए इस पर भी जोर देने की जरूरत है। उन्होंने समाजसेवी संस्थाओ द्वारा कोरोना व कैंसर के लिए दिए जा रहे सहयोग के लिए भी धन्यवाद किया।

इस अवसर पर मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. सुलेख मित्तल ने कहा कि अस्पताल इस मुश्किल घड़ी में आपके साथ है। डा. मनराज कंग व डा. रोमीकांत भी इस अवसर पर हाजिर थे। डा. प्रदीप गर्ग ने अस्पताल व स्थानीय लोगों द्वारा सहयोग देने के लिए शुक्रिया अदा किया।

chat bot
आपका साथी