40 क्लबों को खेल किट्स व मल्टी स्टेशन जिम आवंटित

जिले में खेल के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए जिम स्पो‌र्ट्स किटें बाटी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 05:03 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 05:03 PM (IST)
40 क्लबों को खेल किट्स व मल्टी स्टेशन जिम आवंटित
40 क्लबों को खेल किट्स व मल्टी स्टेशन जिम आवंटित

जासं,फरीदकोट

जिले में खेल के प्रति लोगों की रुचि बढ़ाने के लिए जिम, युवाओं और स्पो‌र्ट्स क्लबों को खेल किट और अन्य आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह जानकारी फरीदकोट विधायक और पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने स्थानीय ताज पैलेस में खेल विभाग पंजाब द्वारा निर्वाचन क्षेत्र के 40 से अधिक स्पो‌र्ट्स क्लबों और युवा क्लबों को स्पो‌र्ट्स किट और मल्टी स्टेशन जिम भी वितरित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने पहली बार खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक नई खेल नीति बनाई है जिसके तहत स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, स्पो‌र्ट्स यूनिवर्सिटी पटियाला की स्थापना के अलावा, राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के विजेताओं के लिए पुरस्कार राशि की राशि है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में फरीदकोट में बड़ी संख्या में ग्रामीण खेल स्टेडियम, जिम, पार्क बनाए गए हैं ताकि युवाओं और आम जनता में खेलों और अपने गांवों के प्रति उत्साह पैदा हो और वह जिले और राज्य का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि फरीदकोट जिले के एक स्कूल का नाम फरीदकोट के हाकी ओलंपियन रूपिदर पाल सिंह के नाम पर रखा गया है जो खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात है। क्लबों को 40 स्पो‌र्ट्स किट के अलावा 10 मल्टी जिम बांटे गए हैं।

इस अवसर पर गिदरजीत सिंह सेखों अध्यक्ष मार्केट कमेटी फरीदकोट, गुरशविदर सिंह अध्यक्ष सरपंच यूनियन फरीदकोट, सुखचैन सिंह चैना अध्यक्ष यूथ अर्बन, राजिदर सिंह पप्पू शिमरेवाला, बलकरण सिंह नंगल, लखविदर सिंह, हिम्मत सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी