रात को सो रहे तीन बच्चों को सांप ने डसा

फरीदकोट के गांव पक्का में मजदूर परिवार के तीन बच्चों को रात को सांप ने डस लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 10:06 PM (IST)
रात को सो रहे तीन बच्चों को सांप ने डसा
रात को सो रहे तीन बच्चों को सांप ने डसा

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

फरीदकोट के गांव पक्का में मजदूर परिवार के तीन बच्चों को रात के समय सोते समय सांप ने डस लिया। जिससे दो बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

बच्चों के पिता ने बताया कि कल रात जब बच्चे एक ही जगह पर इकट्ठा सो रहे थे तो थोड़ी ठंड लगने के चलते उन पर कंबल डाल दिया, परन्तु पता नहीं लगा कि उस कंबल में सांप बैठा था, जिसने तीनों बच्चों को डस लिया। बाद में सांप को मार दिया गया। फिलहाल दो बच्चों की हालत ज्यादा खराब है, जिनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि एक बच्चा ठीक है, जिसे मेडिकल कालेज अस्पताल दाखिल करवाया गया है।

बच्चों का इलाज कर रहे डाक्टर परमिन्दर ने कहा कि तीनों बच्चों में दो की हालत काफी खराब थी, जिनको इलाज के लिए उनके पास लाया गया है, जिसमें एक लड़की की हालत रात की अपेक्षा कुछ ठीक लगती है, परन्तु एक लड़के की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उनका सही इलाज चल रहा है। --------------- आशा वर्करों की भूख हड़ताल एक से संवाद सूत्र, सादिक

पंजाब में सभी आशा कार्यकर्ताओं और सहायकों द्वारा संघर्ष जिलाध्यक्ष दलजीत कौर बराड़ और करमजीत कौर ब्लाक सादिक अध्यक्ष सीएचसी सादिक के नेतृत्व में पंजाब भर के सरकारी अस्पतालों और सीएचसी, पीएचसी में एक अक्टूबर से भूख हड़ताल की घोषणा। इसमें जंड साहिब प्रखंड के कार्यकर्ता सीएचसी सादिक पर भूख हड़ताल करेंगे। यूनियन पूरे प्रदेश में यह मांगों को लेकर यह हड़ताल शुरू कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में 2500 भत्ता देना, छुट्टी की अधिसूचना जारी करने की मांग सरकार द्वारा तो मान ली गई है, परंतु वह लोग न्यूनतम वेतन 15 हजार की मांग कर रही है, वह सभी हरियाणा पैटर्न पर वेतन व मानदेय की मांग कर रही है। हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो मुख्यमंत्री के कोठी मोरिडा में पंजाब स्तर की रोष-रैली का आयोजन किया जाएगा। अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं तो संघर्ष और तेज किया जाएगा।

इस अवसर पर करमजीत कौर प्रखंड सादिक अध्यक्ष सीएचसी उषा रानी, अमरीक कौर, जगदीप कौर, बेअंत कौर, लखवीर कौर, बलविदर कौर, कुलवीर कौर, जसविदर कौर आदि मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी