प्रोजेक्ट चार माह में मुकम्मल करने के आदेश

शहर के लोगों के पुरानी मांग शुक्रवार को पूरी हो गई सीवरेज पाइप लाइन डालने का काम शुरू हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:01 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:01 PM (IST)
प्रोजेक्ट चार माह में मुकम्मल करने के आदेश
प्रोजेक्ट चार माह में मुकम्मल करने के आदेश

संवाद सहयोगी,फरीदकोट

शहर के लोगों के पुरानी मांग शुक्रवार को पूरी हो गई जब मुख्य मंत्री के राजनीतिक सलाहकार और फरीदकोट से विधायक कुलदीप सिंह ढिल्लों ने सीवरेज समस्या के हल के लिए भूमिगत पाइप डालने के प्रोजेक्ट का काम शुरू करवाया। तीन किलोमीटर लम्बे इस प्रोजेक्ट पर पांच करोड़ खर्च होंगे।

कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने प्राचीन मंदिर अनन्देआना गेट में नगर कौंसिल के चुने हुए नुमाइदों, नगर कौंसिल के अधिकारियों की हाजिरी में प्रोजेक्ट की शुरूआत करते कहा कि वह जब भी इस प्राचीन मंदिर में दर्शन के लिए आते थे तो इस के नजदीक गंदे पानी की समस्या के हल के लिए लोगों को विश्वास दिलाते थे, जो आज हकीकत में बदलने जा रहा है। उन्होंने शहर वासियों को यकीन लिाया कि सरकार की तरफ से शहर के विकास के लिए पैसों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

ढिल्लों ने कहा कि शहर के सर्व समर्थकी विकास के लिए 125 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य चल रहे हैं। भूमिगत पाइप द्वारा माल रोड, हुक्की चुभौ से भाई घनैया चौक, बलबीर बस्ती और भाई घनैया चौंक और इससे आगे बाजीगर बस्ती, सादिक रोड आदि से होता हुआ सीवरेज का पानी माली वाला रोड पर बन रहे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में जाएगा जहाँ कि इस गंदे पानी को ट्रीट कर इसको सिंचाई के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम चल रहा है जिस पर 25 करोड़ खर्च आएगी। उन्होंने कहा कि कुल मिला कर अकेले सीवरेज ट्रीटमेंट और भूमिगत पाइपों के काम पर 30 करोड़ खर्च की जा रही है।

इस मौके पर एसपीएच कुलदीप सिंह सोही ,नगर कौंसिल प्रधान नरिन्दरपाल सिंह निदा, वरिष्ठ उपप्रधान रूपइन्दर कौर बराड़, उप प्रधान हरमीत गांधी, डा. जंगीर सिंह, करमजीत सिंह टहना, सीएमओ डा. चंद्रशेखर, डीएसपी सतविन्दर सिंह विर्क, एएमई राकेश कम्बो•ा, सीनियर कांग्रेसी नेता बलजीत सिंह गोरा, जतिन्दर सिंह खालसा, अमित कुमार जुगनू, जगदीश राय, जोई सजल गुप्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी