नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाई जाए

जिले में नशा विरोधी अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 06:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 06:19 PM (IST)
नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाई जाए
नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाई जाए

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

जिले में नशा विरोधी अभियान के तहत किए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा करने, मानव जीवन, समाज व नशे से होने वाले आर्थिक नुकसान को रोकने के लिए एसडीएम बलजीत कौर की अध्यक्षता में अशोक चक्र हाल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, विभिन्न विभागों के अधिकारियों व समाज सेवा संगठनों के प्रमुखों की बैठक हुई।

एसडीएम बलजीत कौर ने कहा कि नशा विरोधी अभियान के तहत पंजाब सरकार द्वारा स्थापित डिपो व बडी जिले में नशा मुक्ति में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों में नशे के खिलाफ चल रहे जागरूकता अभियान को अधिक सुचारू तरीके से चलाने और अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए आर्ट आफ लिविग की ओर से भी समर्थन दिया जा रहा है। उन्होंने समूह संबंधित विभागों को नशे के खिलाफ जागरूकता गतिविधियां तेज करने के निर्देश दिए। उन्होंने इन कार्यक्रमों के संबंध में स्वास्थ्य, शिक्षा, पुलिस व अन्य विभागों के प्रदर्शन की समीक्षा की।

चिकित्सा अधिकारी डा. रणजीत कौर ने जिले में नशे के इलाज के लिए ओटी सेंटर, नशा मुक्ति केंद्र और पुनर्वास केंद्रों के बारे में बताया और कहा कि इन केंद्रों में दवा देने के बाद मुफ्त नशा मुक्ति की दवाएं, मरीजों की काउंसलिग भी की जाती है। डीएसपी एस अवतार चंद ने बैठक के दौरान नशे की रोकथाम पर अपने सुझाव भी दिए।

इस मौके पर डीडीपीओ बलजीत सिंह काठ, डीईओ सतपाल, जसबीर सिंह जस्सी, संजीव कुमार कटारिया सदस्य आर्ट ऑफ लिविग के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी