नैतिकता के साथ आध्यात्मिकता भी जरूरी

जैन सभा में जैन गुरुदेव श्री सुदर्शन लाल जी महाराज के शिष्य योगीराज गुरुदेव अनुण ने प्रवचन किए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:00 AM (IST)
नैतिकता के साथ आध्यात्मिकता भी जरूरी
नैतिकता के साथ आध्यात्मिकता भी जरूरी

संवाद सूत्र, फरीदकोट

जैन सभा में जैन गुरुदेव श्री सुदर्शन लाल जी महाराज के शिष्य योगीराज गुरदेव अरुण जी द्वारा ज्ञान गंगा प्रोग्राम 24 जनवरी तक चलेगा। गुरू जी ने वकीलों के सम्मुख प्रवचन करते हुए कहा कि मनुष्य को नैतिकता के साथ-साथ आध्यात्मिक यात्रा के पक्ष को भी हमेशा याद रखना चाहिए। इंसान को अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए सोमवार को शांति दिवस, मंगलवार को मंगल हो जाएं, बुधवार को ज्ञान रखकर अपने अंदर झांकना, वीरवार (गुरूवार) को गुरु के महत्व को विचारें, शुक्रवार को शिकायत भावना छोड़कर शुक्रिया की भावना अपनाना, शनिवार को वैर-विरोध और वासना को त्यागना व रविवार को पवित्रता ग्रहण करने की प्रेरणा दी गई। उन्होंने कहा कि यदि मनुष्य इन तथ्यों को अपना ले तो इंसानी जीवन पूर्ण रूप में सफल हो सकता है।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के सीनियर एडवोकेट व सदस्य एडवोकेट अमित गुप्ता, एडवोकेट सतीश जैन, एडवोकेट अमित बांसल, एडवोकेट नरिंदर अग्रवाल, एडवोकेट एसकेधीर, एडवोकेट शाम गर्ग, एडवोकेट सुनील चावला, एडवोकेट सतिंदरपाल सिंह संधू, एडवोकेट अशोक मित्तल, एडवोकेट गुरजगपाल सिंह बराड़, एडवोकेट कुलदीप मित्तल व एडवोकेट सतनाम सिंह संधू आदि उपस्थित थे। -------------------- फरीदकोट में कोरोना से एक और मौत

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोरोना महामारी की चपेट में आने से एक और व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में अब महामारी के कारण मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 79 हो गया है। शुक्रवार को आए कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट में जिले में कुल 8 नए कोरोना संक्रमित मिले है, जबकि 13 लोग महामारी को देने में सफल रहे। डाक्टर प्रभदीप सिंह चावला ने बताया कि फरीदकोट जिले में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3977 हो गई है। जबकि एक्टिव केस फिर बढ़कर 41 हो गए है। महामारी से जिले में ठीक होने वालों की संख्या 3857 हो गई है। हालांकि मरने वालों का आंकड़ा 79 ही है।

chat bot
आपका साथी