सही जवाब देने वाले बच्चे सम्मानित

राम मुहम्मद सिंह आ•ाद वेलफेयर सोसायटी ने शहीद ऊधम सिंह का शहीदी दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:29 PM (IST)
सही जवाब देने वाले बच्चे सम्मानित
सही जवाब देने वाले बच्चे सम्मानित

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

राम मुहम्मद सिंह आ•ाद वेलफेयर सोसायटी ने शहीद ऊधम सिंह का शहीदी दिवस मनाते सरकारी स्कूल में पढ़ते बच्चों को जहां देश की आ•ादी के लिए कुर्बानी करने वाले परवाने को आईं मुश्किलें और समस्याएं से जानकार करवाया गया। मेधावी बच्चों का सम्मान भी हुआ। स्टेज संचालन करते प्रो. एच एस पद्म ने सोसायटी के मंतव्य, सेवा कार्य आदि का संक्षिप्त में वर्णन करने के साथ-साथ सभी की जान -पहचान भी करवाई। प्रेम चावला ने कहा कि आ•ादी के परवानों की कुर्बानी के चलते ही आज हम आ•ादी का आनंद मान रहे हैं।

सोसायटी के संस्थापक मास्टर सोमइन्दर सुनामी की तरफ से पूछे गए सवालों का सही जवाब देने वाले बच्चों को मौके पर ही सम्मानित कर के हौसला अफजाई की गई। मैनेजर गुरदीप सिंह, नंबरदार सुखविन्दर सिंह पप्पू, प्िसीपल दरशन सिंह, तरसेम नरूला और मु़ख्त्यार सिंह मत्ता ने बताया कि भाई घनईया कैंसर रोको सेवा सोसायटी और कोटकपूरा ग्रुप आफ फैमिलीज बरैंपटन (कनाडा) की तरफ से भेजी गई जागरूकता वाली कापियों भी सभी बच्चों को बाटी गई । स्कूल के प्रिंसिपल नवदीप शर्मा ने सोसायटी के उक्त प्रयास की प्रशंसा की।

इस मौके पर शाम लाल चावला, मास्टर सुखमन्दर सिंह, गेज राम, मा. रजिन्दर सिंह डोड, योगेश राजपूत समेत सोसायटी के ओर अधिकारियों ने भी अपने विचार सांझे किए । ------------------ शिविर में 350 लोगों का हुआ टीकाकरण

संवाद सहयोगी, श्री मुक्तसर साहिब

लायंस क्लब मुक्तसर आजाद की टीम ने डीसी एमके अरविद कुमार तथा सिविल सर्जन डा. रंजू सिगला, एसएमओ डा. सतीश गोयल, नवजोत गोयल की सहायता से प्रधान लायन दीपक मंगला की प्रधानगी में लायंस क्लब भवन में टीकाकरण कैंप लगाया गया। कैंप दौरान 350 लोगों के टीकाकरण करवाया गया।

इस अवसर पर नगर कौंसिल के प्रधान शम्मी तेरिया, उप प्रधान जसविदर सिंह मिटू कंग बतौर मुख्य मेहमान के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने क्लब की तरफ से करवाए जा रहे विकास कार्यों की प्रशंसा की गई। क्लब के प्रधान ने बताया कि उनकी संस्था की तरफ से लोगों की सेवा के लिए कार्य लगातार किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गरीबों की आंखों के आपरेशन कैंप से लेकर लोगों की आर्थिक सहायता की जा रही है।

इस मौके पर कैलाश बांसल, रवि अग्रवाल, विकास गोयल को सम्मानित किया गया। डा. भगवान चंद ने लोगों को कोरोना से सावधान रहने तथा कोरोना की सावधानियों के बारे में जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी