माइग्रटेरी पल्स पोलियो मुहिम के लिए टीमें गठित

26 से 28 तक पल्स पोलियो मुहिम आज से शुरू हो रही है।

JagranSat, 25 Sep 2021 10:20 PM (IST)
माइग्रटेरी पल्स पोलियो मुहिम के लिए टीमें गठित

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

26 से 28 सितंबर तक माईग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम चलाई जा रही है जिसमें भट्टे, निर्माणाधीन, शेलर और अन्य बस्तियों में पांच साल तक के बच्चों को पोलियो रोधक बूंदें पिलाईं जा सकें।

ब्लाक सुपरवाइजर बीईई डा. प्रभदीप सिंह चावला ने बताया कि सीनियर मेडिकल अफसर पीएचसी जंड साहब डा.राजीव भंडारी के नेतृत्व में ब्लाक के अलग-अलग क्षेत्रों में पोलियो की दवा पिलाने के लिए आठ टीमें गठित की गई हैं। इस मुहिम की निगरानी में एसआइ बरिन्दरपाल सिंह भोला को टहना चहल क्षेत्र का रखवाला लगाया गया है। मेन वैक्सीन स्टोर और वैक्सीन की सप्लाई जारी करने के लिए एलएचवी सुरिन्दर झलर और सहायक अमरजीत कौर की ड्यूटी लगाई गई है इस मौके पर डा.प्रभदीप चावला ने बताया कि ब्लाक अधीन 309 बच्चों को पोलियो रोकू दवा पिलाउण का लक्ष्य निश्चित किया गया है। उन्होंने भट्टा मकान मालिकों, शेलर मकान मालिकों इमारतें निर्माण करवा रहे ठेकेदारों को इस मुहिम में सेहत विभाग की टीमें को सहयोग देने की अपील की उन्हें कहा कि गठित टीमें टैलीशीटें,चाक,मारकर,वैक्सीन और कैरियर बौक्स वैक्सीन स्टोर से प्राप्त करे।

इस मौके पर एलएचवी राज कुमारी ने समान और रिपोर्टिंग के लिए तैयारी प्रक्रिया में पूर्ण सहयोग दिया। --------------- राजा वड़िग के मंत्री बनने से कांग्रेसियों में भरा जोश संवाद सूत्र, गिद्दड़बाहा (श्री मुक्तसर साहिब)

कांग्रेस विधायक अमरिदर सिंह राजा वड़िग को चरणजीत सिंह चन्नी की कैबिनेट में जगह दिए जाने के बाद गिद्दड़बाहा हलके के कांग्रेसी खुश हैं। शनिवार को जैसे ही हलका विधायक के मंत्री बनने की खबर फैली तो कांग्रेसियों में एक नया जोस देखने को मिला।

विधायक के दफ्तर में पहुंचे यूथ कांग्रेस के शहरी प्रधान सन्नी ग्रोवर, ब्लाक यूथ कांग्रेस के प्रधान गुरसेवक कोटली, ब्लाक समिति के चेयरमैन हरमीत सिंह बराड़ ने खुशी जाहिर करते कहा कि राजा वड़िग बहुत ही मेहनती और इमानदार नौजवान विधायक हैं। उनको कैबिनेट में शामिल करने के साथ जिला श्री मुक्तसर साहिब में कांग्रेस पार्टी पहले की अपेक्षा भी अधिक मजबूत हो कर निकलेगी। राजा वड़िग को चन्नी की कैबिनेट में जगह देने के लिए कांग्रेस हाईकमान के साथ साथ पंजाब के मुख्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, पूर्व प्रधान सुनील जाखड़, डिप्टी मुख्य मंत्री सुखजिदर सिंह रंधावा और समूह लीडरशिप का धन्यवाद किया। इस मौके पर राजा वड़िग के निजी सहायक सन्नी बराड़, सुखविदर सिंह बादल, सरपंच जसविदर चोटियां, नितिन गर्ग, विक्की कुमार, जुगनू शर्मा, कौशल गर्ग और सीता राम उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.