मांगों को लेकर यूनियन ने सरकार का पुतला फूंका

अध्यापक मोर्चा पंजाब के बुलावे पर सोमवार को अध्यापकों ने एसडीएम दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:23 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:23 PM (IST)
मांगों को लेकर यूनियन ने सरकार का पुतला फूंका
मांगों को लेकर यूनियन ने सरकार का पुतला फूंका

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

अध्यापक मोर्चा पंजाब के बुलावे पर सोमवार को अध्यापकों ने एसडीएम दफ्तर के सामने म्यूनिसिपल पार्क में रैली करने के उपरांत पंजाब सरकार का पुतला फूंका।

गवर्नमेंट स्कूल टीचर्स यूनियन •िाला फरीदकोट के प्रधान शिन्दरपाल सिंह ढिल्लों और जनरल सचिव सुखचैन सिंह रामसर, डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट •िाला फरीदकोट के जनरल सचिव गुरिन्दरपाल सिंह लाडी कुलवंत सिंह चानी ने सरकार से मांग की कि कोविड-19 के प्रकोप दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हिदायतों का पालन करते कोरोना से जान गंवाने वाले अध्यापकों के परिवारों को 50 लाख मुआवजा दिया जाए। अध्यापकों को कोरोना योद्धा मानते हुए कोविड पाजिटिव आने पर 30 दिन की एकांतवास छुट्टी स्वीकृत की जाए। एकांतवास छुट्टी से संबंधित स्पष्टीकरण को तुरंत वापस लिया जाए और 10 से कम संख्या वाले प्राथमिक, माध्यमिक और हाई स्कूलों में 50 प्रतिशत स्टाफ उपस्थित होने की शर्त तुरंत लागू की जाए। प्राथमिक स्कूलों की क्लासे सीनियर सेकंडरी स्कूलों में शुरू करने और प्राथमिक स्कूलों को खत्म कर डायरेक्टोरेट खत्म करने की कोशिश करने और माध्यमिक स्कूलों की आसामियां खात्म करने की सख्त निंदा की गई।

छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट एक जनवरी 2016 से तुरंत लागू की जाये, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने महगाई भत्ते की सभी बकाया पड़ीं किश्तों की तुरंत अदायगी की मांग की गई। इसके अलावा अन्य मांगें लागू करने की मांग की।

इस मौके अध्यापक नेता महेश जैन, निर्मल सिंह जटाना, बेअंत सिंह मोड़ चमकौर सिंह खालसा, डा सुरजीत सिंह लेक्चरर अमरजीत सिंह मक्कड, निर्मल सिंह रत्तीरोडी डग्गो रोमाना, राजीव आहूजा और धर्मेंद्र सिंह भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी