पुलिस भर्ती प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, सड़क पर दिया धरना

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के 4300 खाली पदों के लिए लिखित टेस्ट लिया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:43 PM (IST)
पुलिस भर्ती प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, सड़क पर दिया धरना
पुलिस भर्ती प्रक्रिया को लेकर अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, सड़क पर दिया धरना

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब पुलिस में कांस्टेबल के 4300 खाली पदों के लिए हुए लिखित टेस्ट के बाद जारी कटलिस्ट को ले कर विवाद खड़ा हो गया। लिस्ट में नाम न आने वाले अभ्यर्थियों ने शहर में रोष मार्च निकाल सड़क पर जाम लगा दिया, और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

लिखित टेस्ट देने वाले अभ्यर्थियों ने बताया कि पंजाब पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती के लिए करीब 23 हजार अभ्यर्थियों ने लिखित टेस्ट दिया था जिस के परिणाम जारी होने के बाद शारीरिक टेस्ट के लिए सीधी चिट्ठियां जारी कर दीं गई जिनका लिखित टेस्ट क्लियर था। लिखित टेस्ट की कटलिस्ट जारी कर तो दी परन्तु किसी भी प्रतियोगी के नंबर कितने हासिल किए इस बारे कोई जानकरी नहीं दी गई। सिर्फ इतना पता लगा कर हमें भर्ती की आगे वाली प्रक्रिया से बाहर कर दिया। टेस्ट के दौरान पिछड़ी जातियों के लिए कुछ राहत थी परन्तु फिर भी कई लोगों का नाम इस लिस्ट में नहीं।

अभ्यर्थियों ने आरोप लगाए कि भर्ती के लिए रिश्वत ले कर आगे वाली प्रक्रिया के लिए अभ्यर्थी का चयन किया गया है जिस कारण उनकी तरफ से सरकार के खिलाफ रोष जाहिर कर इस की मुकम्मल जांच की मांग की जा रही है।

रोष कर रहे अभ्यर्थियों के हक में आए अकाली नेता कुलतार सिंह बराड़ ने कहा कि एक तरफ तो चन्नी सरकार दावे कर रही है कि बेरोजगार नौजवानों को नौकरी दी जाएगी, परन्तु दूसरे तरफ रिश्वत ले कर काबिल नौजवानों के हक मारे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चन्नी सरकार इस मामलो की जांच करवाए नहीं तो शिरोमणि अकाली दल इनके हक की लड़ाई लड़ेगा।

chat bot
आपका साथी