शुगर मिल परिसर में लगे पेड़ों को काटने के विरोध में प्रदर्शन

फरीदकोट-कोटकपूरा रोड पर स्थित शुगर मिल में पेड़ों की चल रही कटाई के लिरेध में प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:12 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:12 PM (IST)
शुगर मिल परिसर में लगे पेड़ों को काटने के विरोध में प्रदर्शन
शुगर मिल परिसर में लगे पेड़ों को काटने के विरोध में प्रदर्शन

जासं, फरीदकोट

फरीदकोट-कोटकपूरा रोड पर स्थित शुगर मिल में पेड़ों की चल रही कटाई के विरोध में दूसरे दिन पर्यावरण प्रेमियों ने परिसर के अंदर रोष-प्रदर्शन किया। पर्यावरण प्रेमियों और सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों और आम लोगों ने प्रशासन से मांग की, कि 137 एकड़ जमीन में फैली फरीदकोट चीनी मिल के पेड़ जिन लोगों द्वारा काटे गए हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो।

गैर सरकारी संगठनों से जुड़े पर्यावरणविदों में गुरप्रीत सिंह चांदबाजा, सीर सोसायटी के गुरमीत सिंह संधू, संदीप अरोड़ा, बीड़ सोसायटी के गुरप्रीत सिंह सरन, कैप्टन धर्म सिंह गिल, प्रोफेसर साधु सिंह पूर्व सांसद और गुरदित सिंह सेखों शामिल रहे। पर्यावरणविदों ने शुगर मिल से काटे हजारों पेड़ों के बदले बड़ी संख्या में पेड़ लगाने की मांग की ताकि, बिगड़ते पर्यावरण को बचाया जा सके।

विकास अरोड़ा, मगहर सिंह, नवदीप सिंह बब्बू बराड़, सुखजीत सिंह ढिलवां जिलाध्यक्ष (आप) और हरविदर सिंह निश्कम ने कहा कि बंद पड़ी शुगर मिल में हजारों की संख्या में पेड़ थें। यहां पर लाखों क. संख्या में पशु-पक्षी रह रहे थे, पेड़ों क. कटाई होने से बड़े पैमाने सभी क. नुकसान पहुंचा है। पंजाब मे केवल साढ़े तीन प्रतिशत जंगल है, जबकि चाहिए 33 फसद।

विधायक कोटकपूरा कुलतार सिंह संधवां ने कैप्टन अमरिदर सिंह और वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत से अपील की कि वे अपना व्यक्तिगत खाता नंबर और आइएफएससी कोड नंबर भेजें, जिसमें वह पेड़ों के बदले 60 लाख रुपये भेज देंगे, लेकिन पंजाब सरकार आक्सीजन देने वाले हजारों पेड़ों की कटाई को तुरंत प्रभाव से रोके।

chat bot
आपका साथी