राजनीतिक दलों के एजेंडे में लाया जाएगा पर्यावरण का मुद्दा

राजनीतिक दलों के एजेंडे में महत्वपूर्ण पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य से संबंधित बैठ आयोजित की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 06:10 PM (IST)
राजनीतिक दलों के एजेंडे में लाया जाएगा पर्यावरण का मुद्दा
राजनीतिक दलों के एजेंडे में लाया जाएगा पर्यावरण का मुद्दा

जासं, फरीदकोट

राजनीतिक दलों के एजेंडे में महत्वपूर्ण पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य से संबंधित मुद्दों को लाने के लिए बाबा फरीद ला कालेज में शनिवार 27 नवंबर को एक राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

भाई कन्हैया कैंसर रोको सेवा सोसाइटी के प्रधान गुरप्रीत सिंह चंदबाजा ने बताया कि पर्यावरण, पृथ्वी, हवा और पानी को बचाने के लिए, गुपु महाराज के संदेश पवन गुरु पानी पिता माता धरती महत के बारे समय की जरूरत है कि सभी अवगत हो और सभी की बेहतरी के लिए काम हो। सभी धार्मिक नेताओं, सामाजिक संगठनों और पर्यावरणीय, सामाजिक विचारकों की एक संयुक्त बैठक शनिवार 27 नवंबर आयोजित की जा रही है। इसका मकसद यह संदेश बाबा फरीद की पवित्र भूमि से शुरू होकर पंजाब के विभिन्न जिलों में जाए।

समाजसेवी मगहर सिंह, अधिवक्ता महीपिदर सिंह सेखों, हरबिदर सिंह, गुरमीत सिंह भाऊ, मनप्रीत सिंह कोटकपूरा ने अपील की कि राजनीति, पक्षपात, जाति, धर्मों के विभाजन से ऊपर उठकर मानव कल्याण, जीवन को जीवंत बनाने के लिए समाज के हर वर्ग को इस कारवां का हिस्सा बनना चाहिए। चंदबाजा ने कहा कि वह आने वाली पीढ़ी के स्वस्थ भविष्य की कामना करते हैं। इस समारोह में तख्त श्री दमदमा साहिब के पूर्व जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी केवल सिंह, संत बाबा बलवीर सिंह सींचेवाल, संत ज्ञानी गुरमीत सिंह खोसियावाले, संत बाबा सेवा सिंह खदुर साहिब जी, सूबेदार बलवीर सिंह जी खंडुर साहिब, प्रख्यात लेखक नवीस गुरचरण सिंह नूरपुर और वरिष्ठ पत्रकार विशेष रूप से पहुंच रहे हैं। फरीदकोट, मोगा, लुधियाना, श्री मुक्तसर साहिब, फिरोजपुर, बठिडा, अमृतसर के सभी धार्मिक, पर्यावरणविद, सामाजिक, साहित्यिक संगठन और पत्रकार राजनीतिक दलों को पर्यावरण के मुद्दों को अपने चुनावी एजेंडे में शामिल करने की मांग करे।

chat bot
आपका साथी