डेरा प्रेमियों की तलाशी के लिए चार सदस्यीय टीम गठित

डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के चार सदस्यों को पकड़ने के लिए कमेटी गठित की गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:10 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:21 PM (IST)
डेरा प्रेमियों की तलाशी के लिए चार सदस्यीय टीम गठित
डेरा प्रेमियों की तलाशी के लिए चार सदस्यीय टीम गठित

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

डीजीपी इकबाल प्रीत सिंह सहोता ने सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के राष्ट्रीय कमेटी के तीन फरार सदस्यों की तलाश के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया है। पुलिस के अनुसार यह तीनों हरियाणा के कैथल निवासी प्रदीप कलेर और पंजाब निवासी हर्ष धुरी व संदीप बरेटा है, जो कि 2015 में गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी कांड में आरोपित है। तीनों को 2018 में आरोपित किया गया था।

अदालत की ओर से तीनों को एक जून, 2015 को गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में एक गुरुद्धारा साहिब से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूप चोरी मामले में पहले ही भगोड़ा करार दिया गया गया है। 18 अगस्त 2021 को आरोपियों की जायदाद को अदालत द्वारा अटैच करने के आदेश दिए गए थे। डीजीपी की ओर से गठित की गई टीम में निगरानी का काम पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर द्वारा किया जाएगा, जबकि टीम के सदस्यों में सहायक महानिरीक्षक (एआइ) राजिदर सिंह सोहल, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) गुरचरण सिंह, डीएसपी राकेश यादव और निरीक्षक विजय कुमार शामिल है। यह टीम पंजाब पुलिस के किसी अन्य विग का समर्थन और सहायता प्राप्त करने के लिए भी स्वतंत्र होंगी। विशेष टीम पंजाब के डीजीपी को इसकी प्रगति से रोजाना अवगत कराएगी।

एक अन्य विशेष जांच दल (एसआइटी) जिसका नेतृत्व आइजी सुरिदर पाल सिंह परमार कर रहे हैं। परमार को नई टीम के गठन की सूचना नहीं दी गई, हालांकि वह पूर्व के अनुसार अब भी अपनी जांच जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी