एक किस्त में जारी किया जाए बकाया

लंबे समय से पेंशनरों और मुलाजिमों द्वारा बार-बार संघर्ष के बाद पेंशनरों की मांग पूरी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:15 PM (IST)
एक किस्त में जारी किया जाए बकाया
एक किस्त में जारी किया जाए बकाया

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

लंबे समय से पेंशनरों और मुलाजिमों द्वारा बार-बार संघर्ष के बाद पंजाब सरकार ने छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू कर दी है। सरकार द्वारा पे कमीशन की रिपोर्ट लागू करने संबंधी हिदायतों को समझना टेढी खीर बना हुआ है। पे कमिशन की रिपोर्ट के अनुसार सभी बकाए नौ किस्तों में अगामी चार वर्षों में अदा किए जाने हैं। सुपर सीनियर पेंशनर जो उम्र के 70-80 वर्ष पूरे कर चुके हैं वह इन बकायों को इतने लंबे समय में अदा करने के कारण चितत हैं।

पंजाब गवर्नमेंट पेंशनर्स एसोसिएशन के जिला प्रधान हरदेव सिंह, महासचिव करमजीत शर्मा, वित्त सचिव बोहड़ सिंह थांदेवाला, प्रैस सचिव जगदीश राय ढोसीवाल, मेजर सिंह चौंतरा, ओम प्रकाश शर्मा और भंवर लाल शर्मा ने पे कमीशन की इन उलझनों पर हैरानी और चिता व्यक्त की है और इतने लंबे समय में बकाया अदा करने को सुपर सीनियर पेंशनरों से सरासर ज्यादती करार दिया है। प्रधान हरदेव सिंह ने सरकार से मांग की है कि वेतन आयोग की रिपोर्ट सरल और सीधे ढंग से स्पष्ट करलागू की जाए। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि 80 वर्ष या इससे अधिक उम्र वाले पेंशनरों को बनते सभी बकाए एक किस्त में जारी किए जाए। उन्होंने कहा कि बकाए को चार वर्षों में नौ किस्तों में लागू करना किसी तरह भी तर्कसंगत नहीं है।

उन्होंने कहा है कि इस संबंधी पंजाब के पेंशनरों और मुलाजिमों के ज्र्वाइंट फ्रंट द्वारा भविष्य में जो भी फैसला लिया जाएगा जिला जत्थेबंदी उस पर पूरी तनदेही और निडरता से भाग लेगी।

chat bot
आपका साथी