विद्यार्थियों को जेल से संबंधित कानूनी बारीकियां बताई

स्थानीय कोटकपूरा रोड पर स्थित बाबा फरीद लॉ कालेज के चेयरमैन इंद्रजीत ¨सह खालसा की सरप्रस्ती बाबा फरीद धार्मिक व विद्यक संस्थाओं के सेवादार महीप इंद्र ¨सह व ¨प्रसिपल डॉ. वीके बख्शी की अगुवाई और कालेज के असिस्टेंट प्रो. दीपक बांसल की देखरेख में विद्यार्थियों को स्थानीय तलवंडी रोड पर स्थित केंद्रीय मॉडर्न जेल का दौरा करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 04:32 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 04:32 PM (IST)
विद्यार्थियों को जेल से संबंधित कानूनी बारीकियां बताई
विद्यार्थियों को जेल से संबंधित कानूनी बारीकियां बताई

जागरण संवाददाता, फरीदकोट

कोटकपूरा रोड पर स्थित बाबा फरीद लॉ कालेज विद्यार्थियों को स्थानीय तलवंडी रोड पर स्थित केंद्रीय मॉडर्न जेल का दौरा करवाया गया।

इस दौरे के दौरान जेल के डिप्टी सुपरिंटेंडेंट राजदीप ¨सह बराड़ व सुबेघ ¨सह ने विद्यार्थियों को जेल की किस्मों पैरोल, फरलो व रमीशन संबंधी नियमों, पंजाब जेल मैनूयल, कैदियों के अंदरूनी जेल वातावरण और रहने संबंधी विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

कालेज ¨प्रसिपल डॉ. वीके बख्शी ने विद्यार्थियों को जेल से संबंधित कानूनी तुजुर्बों को हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि इस तुजुर्बे को वो आगे जाकर अपने वकालत के पेशे की सफलता में तब्दील कर सकते हैं। सेवादार महीप इंद्र ¨सह ने कहा कि विद्यार्थियों को कानून से संबंधित हर तरह से प्रेक्टिकल करवाने की हर कोशिश की जाएगी और इस तरह के ओर प्रेक्टिकल ट्रे¨नग के प्रयत्न किए जाएंगे।

अंत में अकादमिक इंचार्ज पंकज कुमार गर्ग ने विद्यार्थियों को इस तरह की गतिविधियों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए उत्साहित किया। विषय इंचार्ज असिस्टेंट प्रो. पंकज ने कहा कि विद्यार्थी कानून संबंधी प्रेक्टिकल ट्रे¨नग लेने के लिए उत्साहित थे।

chat bot
आपका साथी