निकासी नालों की कई महीनों से नहीं हुई सफाई

निकटवर्ती कस्बा बाजाखाना के राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 54 पर बने ओवरब्रिज और लाइटों की हालत खस्ता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:03 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:03 PM (IST)
निकासी नालों की कई महीनों से नहीं हुई सफाई
निकासी नालों की कई महीनों से नहीं हुई सफाई

नरेश सेठी, जैतो

निकटवर्ती कस्बा बाजाखाना के राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 54 पर बने ओवरब्रिज और सर्विस रोड पर लगीं लाईटों और सफाई का बहुत ही बुरा हाल है। समाज सेवीं मनजीत सिंह बराड़ ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग बाजाखाना में बने ओवरब्रिज और सर्विस रोड पर लगीं लाईटों का बहुत मंदा हाल है क्योंकि लाईटों के खम्बों पर लगे बाक्स बिल्कुल टूट चुके हैं जिस कारण किसी भी समय कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इन टूटे हुए बाक्सों के कारण लगी हुई लाईटें भी बंद हो चुकी हैं जिस कारण बाजाखाना रात के समय अंधकार में डूबा रहता है। इसके चलते गांव वासियों और राहगीरों को अंधेरे में दुर्घटनाओं का डर बना रहता है।

समाज सेवी लछमण सिंह बराड़ और करम सिंह बराड़ ने बताया कि सर्विस रोड के साथ बने गंदे पानी के निकासी नालों की पिछले कई महीनों से कोई सफाई नहीं की गई जिस करके बारिश के दिनों में सर्विस रोड़ गंदे पानी के साथ भर जातीं हैं। यहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है और गंदे नालें में से बदबुू आती रहती है जिस कारण कस्बो में बीमारियां फैलने का खतरा भी बना रहता है। दुकानदारों ने अप्रत्याशित घटनाओं का खदसा जाहिर करते कहा कि शायद नेशनल हाईवे अथारिटी बाजाखाना में किसी बड़ी दुर्घटनों की प्रतीक्षा कर रही है या टोल प्लाजों पर लगे किसानी धरनों के कारण नेश्नल हाईवे पर राहगीरों को मिलने वाली सहूलियतें से बिल्कुल ही मुँह मोड़ कर बैठ गई है।

सरपंच वीर सिंह, कुलदीप सिंह फौजी पंच, जगसीर सिंह ढिल्लों सीरा, रणजीत सिंह काका, सुखचैन सिंह गिल्ल, काला सिंह, गगनदीप सिंह, खुशदीप मित्तल ने डिप्टी कमिशनर फरीदकोट और संबंधित विभागों के उच्च आधिकारियों से मांग की कि कस्बा निवासियों और राहगीरों को आ रही मुश्किलों का जल्द हल किया जाए जिससे किसी असुखद घटना और भयानक बीमारियाँ फैलने से रोका जा सके।

chat bot
आपका साथी