सरकार की उदासीनता से विद्यार्थी परेशान

पंजाब सरकार के खिलाफ हर वर्ग के लोगों ने मोर्चे लगा रखे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:39 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:39 PM (IST)
सरकार की उदासीनता से विद्यार्थी परेशान
सरकार की उदासीनता से विद्यार्थी परेशान

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

पंजाब सरकार के खिलाफ हर वर्ग के लोगों ने मोर्चे लगा रखे हैं, परन्तु अब विद्यार्थी वर्ग भी सरकार के खिलाफ होता नजर आ रहा है। सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपने भविष्य को ले कर चितित दिखाई दे रहे हैं। विद्यार्थियों का कहना है कि सरकार जानबूझ कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने सरकार को कई बार ट्वीट किया, ईमेल किए मैसेज किए, परन्तु सरकार ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया।

मेरिटोरियस स्कूल के लिए दाखिला परीक्षा देने वाले बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने कहा कि वह गरीब परिवारों से संबन्धित हैं, और सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में 10 मेरिटोरियस स्कूल चल रहे हैं, जिनमें वह लोग पढ़ाई किए है, परन्तु बारहवीं कक्षा वाले बच्चों का परिणाम जारी नहीं किया गया। उन्होंने कई बार पंजाब के शिक्षा मंत्री को अपनी समस्या बतायी परन्तु शिक्षा मंत्री की तरफ से उनका कोई जवाब नहीं दिया जा रहा। सरकार उनका परिणाम यह कह कर जारी नहीं कर रही कि कम बच्चों ने यह टेस्ट पास किया है इसलिए हम नतीजा नहीं एलान कर रहे। उन्होंने कहा कि बाकी बच्चों की सजा उनको क्यों दी जा रही है जिन्होंने यह टेस्ट के पास किया है। उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द टेस्ट का नतीजा ऐलान करे, जिससे चुने जाने वाले बच्चे अपने सपनों को साकार कर सकें। -------------- बहते नाले में मिली नौजवान की लाश

संवाद सूत्र, कोटकपूरा

कोटकपूरा पुलिस को जैतो रोड पर बहते नाले अंदर से 32 साला नौजवान की लाश मिली है, जिस को पुलिस ने सिविल अस्पताल के मुर्दा घर में रखवा दिया है। मृतक की पहचान स्थानीय फैक्ट्री रोड पर पड़ते निर्माणपुरा मोहल्ले के वकील सिंह के तौर पर हुई है।

वकील सिंह अपनी दो लड़कियों और अपनी बुजुर्ग मां के साथ रहता था और उसकी पत्नी कुछ समय पहले ही संसार छोड़ गई थी। वह छोटा -मोटा समान बेच कर अपने परिवार का गुजारा कर रहा था और वह मिर्गी के रोग से ग्रसित था। दुर्घटना से पहले अपनी मां को चाय बनाने के लिए कहा परन्तु जब कुछ समय तक मां नहीं उठी तब वह मां को बिना कुछ बताए घर से बत्तियां वाले चौक की तरफ चल गया। यहां चाय पीने बाद में घर वापस जा रहा था परन्तु घर नहीं पहुंच सका और मिर्गी के दौरे कारण नाले में गिरने कारण मौत हो गई है । पुलिस की प्राथमिक पड़ताल दौरान पता लगा कि नौजवान की मौत नाले में डूबने से हुई है और गिरने समय उसके सिर पर भी चोट लगी थी। जांच अधिकारी सहायक थानेदार गुरविन्दर सिंह मामले की पड़ताल कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी