साढ़े तीन साल से सड़क पर उड़ रही धूल, लोग हो रहे बीमार

जर्जर सड़क की वजह से स्थानीय देवीवाला रोड निवासी व दुकानदार परेशान हैं।

JagranPublish:Sun, 28 Nov 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:37 PM (IST)
साढ़े तीन साल से सड़क पर उड़ रही धूल, लोग हो रहे बीमार
साढ़े तीन साल से सड़क पर उड़ रही धूल, लोग हो रहे बीमार

संवाद सहयोगी, फरीदकोट

जर्जर सड़क की वजह से स्थानीय देवीवाला रोड निवासी व दुकानदार परेशान हैं। सड़क पर कई जगह गड्ढे होने के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर कौंसिल अध्यक्ष से बार-बार शिकायत करने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं शुरू हो रहा है। इस सड़क को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। सड़क पर स्ट्रीट लाइट नहीं होने से रात के समय हादसों का खतरा बना रहता है।

लखविदर रोमाना और नत्थू राम प्रजापत ने बताया कि करीब पौने तीन साल पहले इस सड़क को सीवरेज डालने के लिए खोदा गया था। उसके बाद काफी देर तक सड़क निर्माण पर किसी का ध्यान नहीं गया। कुछ समय पहले पेयजल के नए पाइप डालने के लिए इसे किनारे से खोदा गया था। बरसात के मौसम में इस दलदली सड़क पर कई वाहन अंदर धंस गए। जिस पर वाहन मालिकों ने क्रेन संचालकों को हजारों रुपये देकर उन्हें बाहर निकाला। इस सड़क के निर्माण की जिम्मेदारी सीवरेज विभाग और मार्केट कमेटी की है। दोनों विभाग कागजी कार्रवाई में फंसे हैं। इस सड़क पर धूल उड़ती रहती है जिससे लोग बीमारियों की चपेट में भी आ रहे हैं। सड़क के जर्जर होने से यहां के दुकानदारों की बिक्री बुरी तरह प्रभावित हुई है।

दुकानदारों का कहना है कि यह सड़क करीब 25 गांवों से जुड़ी हुई है, जहां से ग्राहक आते हैं लेकिन जर्जर सड़क के कारण गांवों से आने वाले लोग अब मोगा रोड बाइपास रोड से शहर की तरफ आ रहे हैं। यही कारण है कि वे दूसरी तरफ से खरीदारी करके चले जाते हैं।

लोगों ने कहा कि अगर इस सड़क का निर्माण जल्द शुरू नहीं किया गया तो विधानसभा चुनाव से पहले ''रोड नहीं तो वोट नहीं'' अभियान शुरू किया जाएगा। हर दुकानदार अपनी दुकान के सामने ऐसे पोस्टर लगाएगा और सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जाएगा।