हादसों का कारण बन रहे मैनहोल के टूटे ढक्कन

बरसात में कोटकपूरा शहर के अंदर ठप पड़ी सीवरेज से ोग परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:58 PM (IST)
हादसों का कारण बन रहे मैनहोल के  टूटे  ढक्कन
हादसों का कारण बन रहे मैनहोल के टूटे ढक्कन

संवाद सहयोगी, कोटकपूरा, फरीदकोट

बरसात में कोटकपूरा शहर के अंदर ठप पड़ी सीवरेज व्यवस्था और जगह जगह से टूटे हुए सीवरेज के ढक्कनों और बह रहे गंदे पानी ने लोगों की •िादगी नरक बना दी है।

लोगों को सहूलियतें देने के लिए नगर कौंसिल की तरफ से शहर की बहुत सी गली-मोहल्लों और मेन सड़को पर सीवरेज की पाइपें बिछाए लंबा समय बीत गया परन्तु नगर कौंसिल और विभाग व्यवस्था को सुचारू रूप में चालू करने में असफल रहे हैं।

बहुत से स्थानों पर संबंधित विभाग की तरफ से बनाईं गई सीवरेज की हौद या तो सड़कों के स्तर के साथ मेल नहीं खातीं या सीवरेज जाम और ओवरफ्लो की समस्या के चलते बुरी तरह टूटे फूटे ढक्कन होने के कारण हादसों को न्योता दे रही हैं। बारिश आने पर जब इन स्थानों पर पानी जमा हो जाता है। यह टूटे हुए ढक्कन पानी के कारण नजर नहीं आते।

मोगा सड़क से जो वरिष्ठ उप प्रधान के वार्ड से होता हुआ नगर कौंसिल प्रधान के घर की तरफ जाता है। यहां भी मौत को मजाक समझने वाला एक टूटा ढक्कन वाला सीवरेज होल है। मोगा रोड पर बरसात के पानी में छिपने वाले कई गड्ढे हैं। कोटकपूरा के हीरा सिंह नगर मोहल्ले में तो करीब सभी ही टूटे ढक्कन वाले सीवरेज होल हैं।

लोगों का आरोप है कि प्रशासनिक अधिकारी भी ग्राउंड स्तर और काम नहीं कर रहे।

लोकजनशक्ति पार्टी की सीनियर महिला नेत्री एडवोकेट सीमा रानी ने कहा कि विकास के बड़े बड़े दावे करने वाली कैप्टन सरकार के कार्यकाल में कोटकपूरा शहर में वाटर सप्लाई, सिवरेज व्यवस्था और सड़कों का बुरा हाल हो चुका है और लोग नरक भरी •िादगी जीने के लिए मजबूर हो चुके हैं।

स्थानीय दुकानदारों और राहगीरों सुनील जिन्दल, नत्थू राम, विशाल प्रजापत्त, दर्शन लाल, सुखा, गिलौरी आदि ने नगर कौंसिल से माँग की है कि इन हौदों को बढि़या ढंग के साथ ठीक करवाने के साथ साथ शहर के 29 वार्डों में जितनी भी ऊँची - नीची हौदियें हैं, जो सड़क के स्तर के साथ मेल नहीं खातीं, उन को सही तरीके के साथ दोबारा बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी